नई दिल्ली। पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच चुना गया है. बुधवार को क्रिकेट सलाहकार समिति ने सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच चुना है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ मुख्य कोच का पद संभालेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. अब टीम द्रविड़ के मार्गदर्शन में आगे बढ़ेगी. राहुल द्रविड़ अपने कोचिंग करियर की शुरुआत भारत-न्यूजीलैंड सीरीज से  करेंगे.

T20 World Cup: भारत का ये खिलाड़ी विपक्षी टीम पर अकेला पड़ सकता है भारी, सहवाग ने बताया टी 20 वर्ल्ड कप का स्टार

टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा कि यह पद मिलना उनके लिए सम्मान की बात है. वह इस भूमिका के लिए तैयार हैं. राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम इंडिया का मुख्य कोच बनना मेरे लिए सम्मान की बात है. मैं जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं. रवि शास्त्री के नेतृत्व में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैं टीम को आगे ले जाने की उम्मीद करता हूं.

दीपावली पर आम जनता को बड़ी राहत: केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाया, जानिए कितने रुपए हुआ कम ? 

राहुल द्रविड़ ने कहा कि मैंने एनसीए, अंडर-19 और भारत ए में अधिकांश खिलाड़ियों के साथ काम किया है. मुझे पता है कि सभी खिलाड़ियों में जुनून होता है. वे हर दिन खुद को सुधारना चाहते हैं. अगले दो साल में कई बड़े टूर्नामेंट होने वाले हैं. हमारा लक्ष्य वहां अच्छा प्रदर्शन करना है.

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus