जयपुर। फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर देशभर में विरोध जारी है. इसी कड़ी में आज राजस्थान के भीलवाड़ा में एक युवक पेट्रोल लेकर 350 फीट ऊंचे मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया है. उसने ‘पद्मावत’ का विरोध किया है. उसका कहना है कि फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज़ पर जब तक रोक नहीं लगाई जाती, तब तक वो मोबाइल टॉवर से नीचे नहीं आएगा. इसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है. उसे मोबाइल टॉवर से नीचे उतारने की कोशिश की जा रही है.

इधर सुप्रीम कोर्ट में अब फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर एक बार फिर मंगलवार को सुनवाई होगी. दरअसल मध्यप्रदेश और राजस्थान सरकारों ने राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को लेकर उच्चतम न्यायालय में याचिका लगाई है. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर, जस्टिस डी वाई चन्द्रचूड़ करेंगे. दोनों राज्यों ने दावा किया है कि सिनेमैटोग्राफ कानून की धारा छह उन्हें कानून-व्यवस्था के संभावित उल्लंघन के आधार पर किसी भी विववादित फिल्म के प्रदर्शन को रोकने का अधिकार देता है.

ये भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भी फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध, सर्व क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा- ‘अगर फिल्म रिलीज हुई, तो सिनेमाघरों में लगा देंगे आग’

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने 18 जनवरी को आदेश दिया था कि फिल्म किसी भी राज्य में प्रतिबंधित नहीं होगी. कोर्ट ने राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश, हरियाणा में फिल्म को बैन किए जाने को असंवैधानिक और गैरकानूनी घोषित किया था. सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी को फिल्म रिलीज का रास्ता साफ किया था.

राजपूत संगठनों और करणी सेना का विरोध जारी

इधर फिल्म को 300 कट्स के साथ सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट दे दिया है, बावजूद इसके फिल्म पद्मावत को लेकर राजपूत समाज और करणी सेना का विरोध जारी है. जहां राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में सैकड़ों महिलाओं ने जौहर स्वाभिमान रैली निकाली. महिलाओं ने कहा कि अगर फिल्म रिलीज हुई, तो वे जौहर कर लेंगी. वहीं नोएडा में करणी सेना और राजपूत संगठन ने दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी फ्लाईओवर पर तोड़फोड़ की.

padmavati

इधर छत्तीसगढ़ में भी सर्व क्षत्रिय महासभा ने ये चेतावनी दी है कि अगर फिल्म पद्मावत को प्रदेश में रिलीज किया गया, तो वे मॉल और सिनेमाघरों को आग के हवाले कर देंगे और इसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार पर होगी.