भोपाल। देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 जवानों की हेलीकॉप्टर क्रैश होने से मौत हो गई. बिपिन रावत के गुरु कर्नल मनोज बर्मन उनसे जुड़ी यादों को साझा कर भावुक हो गए. उन्होंने इंटरव्यू ने कहा कि बिपिन सेना के सर्वोच्च पद पर थे, उनके कार्यकाल में सेना ने इतिहास के बड़े स्ट्राइक किए. इसके चलते इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि हेलीकॉप्टर महज हादसा न होकर साजिश भी हो सकता है.

MP: युवा कलाकारों ने पोर्ट्रेट बनाकर CDS बिपिन रावत समेत शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, तैयार करने में लगे करीब 11 घंटे

विपिन रावत की मौत के बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से आ रहे कॉमेंट्स को लेकर गुरु कर्नल मनोज बर्मन ने कहा कि इससे ज्यादा पाक से कुछ उम्मीद नहीं कि जा सकती है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने अपना बड़ा नायक खोया है, लेकिन हमारी सेना बहुत ताकतवर है. हमारे पास बहुत मेहनती, टेलेंटेड अफसर हैं, जो सीडीएस का दायित्व सम्भाल सकते हैं. लेकिन व्यक्ति के रूप में उनका कोई रिप्लेसमेंट नहीं है.

MP: शहडोल के इस शख्स ने 1986 में कराई थी बिपिन रावत और मधुलिका सिंह की शादी, देखिए विवाह की पूरी कहानी पुरोहित की जुबानी

आईएमए में ट्रेनिंग के वक्त को याद करते हुए कर्नल बर्मन ने बताया कि बिपिन एक मेहनती, वेल मेनेर्ड, थोरो जेंटलमैन कैडेट थे. उनसे जो कहा जाता सहज रूप से मानते थे. सजा का कभी विरोध उन्होंने नहीं किया. जनरल विपिन रावत 1978 में आईएमए में थे. इसी दौरान कर्नल मनोज बर्मन ने उन्हें शिक्षा और ट्रेनिंग दी थी.

MP के शहडोल में है बिपिन रावत का ससुराल: राजपरिवार की बेटी है पत्नी मधुलिका सिंह, जानिए जनरल के बारे में सब कुछ

बता दें कि तमिलनाडु में कुन्नूर के जंगलों में बुधवार दोपहर 12:20 बजे सेना का Mi-17V5 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. घने जंगलों में हुए इस हादसे के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई. इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका समेत सेना के 14 अफसर सवार थे. इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक जवान घायल है. इस घटना के बाद से देश भर में गम का माहौल है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus