कराची. नेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 63 रन से हरा दिया है. शादाब खान ने स्थापित बल्लेबाज शाई होप, शमर ब्रूक्स और रोवमैन पॉवेल सहित तीन विकेट झटके, जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर ने चार निकोलस पूरन, डेवोन थॉमस, रोमारियो शेफर्ड, और ओशेन थॉमस विकेट लिया है. इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान और हैदर अली के अर्धशतकों के साथ शादाब खान और मोहम्मद वसीम जूनियर की शानदार गेंदबाजी देखने को मिला है. यह तीन मैचों की सीरीज है.

बता दें कि कैरेबियाई टीम साझेदारी करने के लिए संघर्ष करती रही, क्योंकि कोई भी बल्लेबाज परिस्थितियों के अनुकूल नहीं रहा और आउट हो गया. होप अपने शॉट खेल रहे थे, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सपोर्ट नहीं मिला. अपने देर से आक्रमण के साथ, रोमारियो शेफर्ड और ओडियन स्मिथ ने मैच में कुछ उत्साह लाया, लेकिन अंत में पाकिस्तान ने दर्शकों पर जीत हासिल की. इससे पहले रिजवान (78) और हैदर (68) ने अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान को 200-6 से शिकस्त दी.

इसे भी पढ़ें – सेहत के लिए अच्छा होता है हल्दी और तुलसी, सर्दियों में काढ़ा बनाकर करें सेवन, जानिए इसे बनाने की विधि … 

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को शुरुआत में मिली सफलता

रिजवान ने 52 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली जिसमें 10 चौके थे. उनका कुल मिलाकर 12वां अर्धशतक और इस साल 11वां था. जबकि हैदर ने वेस्टइंडीज द्वारा पाकिस्तान को नेशनल स्टेडियम में बल्लेबाजी करने के लिए भेजे जाने के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ 68 रन बनाया है. रिजवान और हैदर ने तीसरे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की, जब कप्तान बाबर आजम बिना रन बनाए गिर गए और फखर जमान ने सिर्फ 10 रन बनाए, जिससे वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को शुरुआती सफलता मिली. हैदर ने 39 गेंदों की अपनी पारी में 4 छक्के और 6 चौके लगाए.

वेस्टइंडीज ने अपने टी20ई खिलाड़ियों के बीच तीन कोविड-19 सकारात्मक परीक्षणों के साथ मारा, शमर ब्रूक्स और डेवोन थॉमस को उनके एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ओडीआई) टीम से लाया, जिससे ब्रूक्स को सबसे छोटे प्रारूप में पदार्पण मिला. बाकी मैच मंगलवार और गुरुवार को कराची में भी हैं. दोनों पक्ष तीन एक दिवसीय मैच भी खेलेंगे, जो ICC विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, 18, 20 और 22 दिसंबर को.

इसे भी पढ़ें – पूर्वी चीन में बड़ी घटना : तट पर डूबा मालवाहक जहाज, 9 लोगों की मौत और 2 लापता … 

यह श्रृंखला तीन महीने बाद आती है, जब न्यूजीलैंड ने 18 साल में पाकिस्तान का अपना पहला दौरा छोड़ दिया था, इससे पहले कि पहला मैच सुरक्षा अलर्ट के बाद शुरू होने वाला था. इसके बाद इंग्लैंड ने अक्टूबर के लिए निर्धारित अपनी पुरुष और महिला टीमों की यात्राओं को वापस लेने का निर्णय लिया. पाकिस्तानी अधिकारी रद्दीकरण से नाराज थे, उनका तर्क था कि सुरक्षा उपायों को बंद कर दिया गया था.