रायपुर। RTO कार्यालय के बाहर अक्सर दलालों का जमावड़ा रहता है, RTO कार्यालय पहुंचने से पहले ही लोग दलालों के चंगुल में फंस जाते हैं. दलाल लाइसेंस के नाम पर ग्राहकों से मोटी रकम वसूलते हैं. कुछ ऐसा ही मामला रायपुर में देखने को मिला है, जहां एक दलाल गुंडागर्दी में उतारू हो गया है. अधिकारियों से गाली-गलौज औऱ डरा धमका रहा है. नियम के खिलाफ काम करने का दबाव बना रहा है. इस दादागिरी औऱ गुंडागर्दी से हताश अधिकारी-कर्मचारियों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

दरअसल, ये दलाल लोगों को अपने झांसे में लेकर पल भर में चूना लगा देता है, जिससे परिवहन विभाग का नाम खराब होता है. लोगों से दलाल मोटी रकम ऐंठ लेता है. इससे पब्लिक और अधिकारी कर्मचारी दोनों हताश हैं. परिवहन कार्यालय के तहत संचालित ड्राइविंग लाइसेंस केंद्र के कर्मचारियों ने दलाल के खिलाफ देवेंद्र नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई है.

कर्मचारियों ने दलाल सगीर अहमद खान के खिलाफ शासकीय कार्यालय परिसर में शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज कर नियम के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि, सगीर को कई बार कर्मचारियों की तरफ से मौखिक समझाइश देकर अनैतिक और नियम के खिलाफ कार्य करने से कई बार मना किया गया, लेकिन सगीर खुद को ऊंची पहुंच का बताकर नियम के विरूद्ध कार्य करने दबाव बनाता रहा है.

एफ़आईआर की कॉपी 

 

इसे भी पढे़ं : सुरक्षाकर्मी की काटी जा रही छुट्टियां, विरोध में परिवार के साथ बैठा धरने पर, जानिए क्या है मामला