भोपाल। मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है. प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. हालांकि राजधानी समेत कई जिलों में लगातार चल रही शीतलहर से थोड़ी राहत मिली है. भोपाल समेत कई इलाकों के तापमान में वृद्धि हुई है.

हत्याकांड मामले में कांग्रेस नेता गिरफ्तार: सुपारी देकर जिम संचालक की करवा दी थी हत्या, राजधानी में पकड़ा गया

श्योपुर में तापमान बढ़ा, थोड़ी राहत

श्योपुर में पिछले 24 घंटों के भीतर न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 7 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. इससे आमजन को सर्दी से हल्की राहत मिली है, लेकिन कई इलाकों में अभी भी न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के आसपास है. इस वजह से कई इलाकों के खेतों में खड़ी सरसों समेत अन्य फसलों पर बर्फ जमने लग गई है. किसानों को फसलों पर पाला लगने का डर सता रहा है.

मध्य प्रदेश: विधानसभा के शीतकालीन सत्र का चौथा दिन आज, इन पांच विधेयक पर होगी चर्चा

छिंदवाड़ा में शीत लहर का प्रकोप जारी

इधर, कई जिलों में अभी भी ठंड का कहर जारी है. रीवा, उमरिया, मंडला, सिवनी, बालाघाट और छतरपुर जिलों में कहीं-कहीं शीत लहर चलने की भी संभावना है. छिदवाड़ा में विगत 2 दिनों से शीतलहर का प्रकोप जारी है. जिले के अधिकांश हिस्सों में तेज सर्दी पड़ रही है. रात्रि का पारा 4 डिग्री तक गिर चुका है, जो कि 13 साल में तीसरी बार दर्ज हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा.

अधिकांश लोग रात होते ही अपने घरों में दुबक जाते हैं. वहीं नगर निगम ने रात में कार्य करने वाले कर्मचारी, पुलिस और अन्य लोगों के लिए शहर में विभिन्न स्थानों में अलाव की व्यवस्था की है. बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए रेन बसेरा में गरम कंबल और बिस्तर की व्यवस्था भी की गई है.

कृषि विभाग के दफ्तर में शराब पार्टी: देर रात पुलिस और अफसरों ने मारा छापा, जाम छलकाते दिखे कर्मचारी, मचा हड़कंप

दतिया में खबर का हुआ बड़ा असर

दतिया में लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है. ठंड को देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के समय में परिवर्तन के आदेश दिए हैं. अब सुबह 9 बजे से शाम के 4:30 बजे तक की पाली में स्कूल लगेंगे.

दिल दहला देने वाला हादसा: पैरा में खेल रहे थे बच्चे, अचानक लगी भीषण आग, 3 साल के मासूम की जलकर दर्दनाक मौत 

27 दिसंबर से बारिश की संभावना

भोपाल मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंड़ से ज्यादा राहत नहीं मिलने वाली है. वहीं 27 दिसंबर से मध्य प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है.

लापरवाही ने ली जान: शराब दुकान में बंदूक की सफाई करते समय चली गोली, एक कर्मचारी की मौत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus