लखनऊ, यूपी। उत्तरप्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा पर अब राज्य सरकार बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानि रासुका लगाए जाने की तैयारी की जा रही है. लखनऊ में डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने ये बात कही.

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक चंदन गुप्ता के परिजनों के 20 लाख रुपए मुआवज़ा देने की घोषणा की है. गणतंत्र दिवस के दिन 2 पक्षों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें चंदन गुप्ता की मौत हो गई थी. मुख्यमंत्री ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर 20 लाख रुपए मुआवज़ा देने के निर्देश दिए.

इधर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ने भी इस घटना पर अफसोस जताया और कहा कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस भी दोषियों की धरपकड़ में जुट गई है.

वैसे तो कासगंज में पहले से शांति है, फिर भी पुलिस-प्रशासन सतर्क है. सड़क पर पुलिस गश्त कर रही है और चारों तरफ पुलिस जवान तैनात हैं. ऐहतियातन यहां धारा 144 भी लागू है. वहीं ड्रोन कैमरे से भी शहर के हालातों पर नज़र रखी जा रही है. घटना में अब तक 112 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. इनमें से 31 हिंसा के मामले में आरोपी हैं, वहीं 81 लोगों को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है. कासगंज हिंसा में 5 केस दर्ज किए गए हैं.

अलीगढ़ जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि नामजद आरोपियों के घरों पर दबिश दी जा रही है. इस दौरान कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं.