दीपक कौरव, नरसिंहपुर। नरसिंहपुर की गाडरवारा तहसील से एक बार फिर अजीबों-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग को मृत घोषित कर पटवारी ने उसकी जमीन को रुपए लेकर उसके रिश्तेदारों के नाम कर दिया. अब दो साल से पीड़ित बुजुर्ग खुद को जिंदा साबित करने के लिए भटक रहा है.

इसे भी पढ़ें-  VIDEO: नाथूराम गोडसे जिंदाबाद के लगे नारे, कालीचरण के समर्थकों ने गिरफ्तारी के विरोध में किया प्रदर्शन, पुलिस अफसरों के सामने की नारेबाजी

दरअसल, मूआर गांव के 75 वर्षीय बुजुर्ग हल्के वीर कहार ने कलेक्टर से गुहार लगाते हुए बताया कि ढाई साल पहले वो नर्मदा परिक्रमा को गए हुए थे और इसी बीच उनके रिश्तेदारों ने पटवारी पहलाद के साथ षड्यंत्र रचते हुए उसे सरकारी दस्तावेजों में मृत बताकर उसकी जमीन हड़प ली. वहीं जब बुजुर्ग नर्मदा परिक्रमा से लौट के आया तो उसको इस बात का पता चला. खसरा की नकल निकलवाने पर वह हैरान रह गया दस्तावेजों में उसे मृत घोषित कर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें-  BREAKING: नदी में डूबने से तीन महिलाओं की मौत, गांव में पसरा मातम

बुजुर्ग की बात सुनकर कलेक्टर भी हैरान रह गए. उन्होंने तत्काल गाडरवारा एसडीएम को जांच कर दोषी पटवारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और बुजुर्ग की जमीन को उसे वापस कराने के आदेश जारी किए. बता दें कि नरसिंहपुर जिले में यह पहला मामला नही है जब कोई जिंदा आदमी खुद को जिंदा होने के सबूत दे रहा हो. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले आ चुके हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus