रामपुर. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. समाजवादी पार्टी ने रामपुर की पांचों सीटों से सपा प्रत्याशी घोषित किया गया है. वहीं सांसद आजम खान जेल से चुनाव लड़ेंगे.

इस बार भी चारों पुराने प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है. सांसद आजम खां रामपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम इस बार भी स्वार-टांडा विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे. सांसद आजम खां वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. ऐसे में आजम जेल में रहकर ही चुनाव लड़ेंगे. जबकि उनके प्रचार का जिम्मा उनके बेटे अब्दुल्ला संभालेंगे जो हाल में ही जेल से रिहा होकर आए हैं. अब्दुल्ला अपने प्रचार के साथ पिता के चुनाव प्रचार की भी कमान संभालेंगे. सपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल के मुताबिक चमरौआ विधानसभा सीट पर विधायक नसीर अहमद का चुनाव लड़ेंगे, जबकि मिलक सुरक्षित सीट से पूर्व विधायक विजय सिंह प्रत्याशी होंगे.

पिछले चुनाव में भी विजय सिंह को ही टिकट दिया गया था. बिलासपुर सीट से जिला पंचायत सदस्य अमरजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. पिछले चुनाव में यहां कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर गठबंधन से चुनाव लड़े थे. तब सपा और कांग्रेस का गठबंधन था. इस कारण यहां सपा का कोई प्रत्याशी नहीं था, बल्कि सपाइयों ने कांग्रेस प्रत्याशी को ही चुनाव लड़ाया था.

37- शहर विधानसभा से आजम खान 
34- स्वार विधानसभा से अब्दुल्ला आजम
35- चमरौआ विधानसभा से नसीर खान
36- बिलासपुर विधानसभा से अमरजीत सिंह
38- मिलक विधानसभा से विजय सिंह