The Great Indian Murder: रायपुर. मर्डर सिर्फ मर्डर नहीं होता. उसके पीछे कोई न कोई कहानी जरूर छुपी होती है. राजनयिक-उपन्यासकार विकास स्वरूप के पहले नॉवेल क्यू एंड ए पर फिल्म बनी थी, स्लमडॉग मिलेनियर (Slumdog Millionaire). उनके दूसरे उपन्यास सिक्स सस्पेक्ट्स पर अब वेब सीरीज आई है, द ग्रेड इंडियन मर्डर (The Great Indian Murder). यहां एक हत्या है और हत्या के छह संदिग्ध हैं.

इस वेब सीरिज में छत्तीसगढ़ का गृहमंत्री बताकर मर्डर केस में उसके बेटे को गिरफ्तार किया जाता है. द ग्रेट इंडियन मर्डर (The Great Indian Murder) ऐक्टरों के परफॉर्मेंस पर टिकी है. जतिन गोस्वामी का अभिनय शानदार हैं और उन्होंने किरदार को जिंदा कर दिया है. उन्हें देख कर आप विक्की से नफरत करेंगे. लेकिन इस सीजन में जो दो किरदार खास असर छोड़ते हैं, वह रघुवीर यादव (Raghuvir Yadav) और मलयाली एक्टर मणि पीआर हैं. रघुवीर यादव (Raghuvir Yadav) की कहानी का ट्रैक रोचक है.

विक्रम रॉय के इर्द गिर्द है पूरी कहानी

पहले वेबसीरीज की कहानी जान लेते हैं, कहानी का मुख्य किरदार है विक्रम रॉय उर्फ विकी रॉय (जतिन गोस्वामी), जो छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री का बेटा है, पैसे और पॉवर के गुरूर में इस हद का बिगड़ा हुआ है कि अपनी 13 साल की सौतेली बहन का भी रेप कर देता है, एक हीरोइन की पीठ पर सबके सामने लात मार देता है और 2 लड़कियों के मर्डर के आरोप में पैसे के बल पर जेल से छूटने पर जेल जाने की सालगिरह वाले दिन एक बड़ी पार्टी अपने फॉर्म हाउस में रखता है. जाहिर है गृहमंत्री बाप जगन्नाथ राय (आशुतोष राणा) भी दूधा का धुला नहीं था. लेकिन फॉर्म हाउस में दी गई इसी पार्टी में विकी रॉय का कत्ल हो जाता है.

 6 लोगों पर दिखाया गया विक्की की हत्या का संदेह

जाहिर हैं 6 लोगों पर विकी की हत्या का संदेह दिखाना था, तो उन सबकी अलग अलग कहानियां साथ में चल रही हैं, अंडमान के देवता की मूर्ति चोरी हो गई थी, उनका एक बंदा इकिती वेलफेयर ऑफिसर शारिब हाशमी के साथ हर शहर में ढूंढ रहा है, और विकी की पार्टी में पहुंच जाता है, उसके भाई को भी विकी ने मरवाया था. जेबकतरा मुन्ना (शशांक अरोरा) का विकी की बहन के साथ अफेयर है, जो उसे उस पार्टी से निकालकर दुबई भेजना चाहता है. एक रिटायर्ड चीफ सेक्रेट्री मोहन कुमार (रघुवीर यादव) विकी से अपने पैसों और गर्लफ्रेंड का बदला लेना चाहता है. पीठ पर लात खाई वो एक्ट्रेस भी पार्टी में मौजूद है और उसका बाप भी विकी को मारने की सुपारी दे चुका है. सभी पार्टी में मौजूद हैं.

यहां Click कर देखें पूरी फिल्म