श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में आज जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने जम्मू शहर के सुंजवान में स्थित सेना के एक शिविर पर हमला कर दिया. इस हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए, जबकि 6 लोग घायल हो गए. इनमें एक सेना के जूनियर कमीशंड ऑफिसर थे. वहीं घायलों में एक कर्नल रैंक के अफसर और सेना के एक जवान की बेटी शामिल है. शहीद हुए जवानों में सूबेदार मोहम्मद अशरफ और सूबेदार मगनलाल शामिल हैं.

जम्मू कश्मीर के संसदीय कार्य मंत्री अब्दुल रहमान वीरी राज्य की विधानसभा को ये जानकारी दी. इधर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सेना के ऑपरेशन के खत्म होने के पहले कुछ भी कहना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने भी कहा कि हमारे जवान आतंकियों को बखूबी जवाब दे रहे हैं और उन पर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि जैश के आतंकियों के एक ग्रुप ने सुंजवान सैन्य शिविर में घुसने के लिए पहले ग्रेनेड फेंके और फिर ऑटोमैटिक हथियारों से हमला किया. बताया जा रहा है कि सुंजवान कैंप के रिहायशी इलाके में 3 से 5 आतंकी एक क्‍वॉर्टर में छिपे हुए हैं. आतंकियों की तलाश में सेना ने अपना ऑपरेशन तेज कर दिया है. आतंकियों की तलाश में पैरा कमांडो जुटे हुए हैं. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से भी बात की है और उन्‍हें आतंकी हमले के बारे में जानकारी दी है.

सुंजवान कैंप पर हमला करने वाले आतंकियों को मारने के लिए अब हेलीकॉप्टर के जरिए पैरा कमांडो को एयरलिफ्ट कराया गया है. इंडियन एयरफोर्स ने इन सभी पैरा कमांडोज को उधमपुर से जम्मू में एयरलिफ्ट किया है.

सुंजवान कैंप पर हमला करने वाले तीन आतंकी हैं और तीनों ही पाकिस्तानी नागरिक हैं. आज तड़के 5 बजे आतंकियों ने जम्मू के सुजवां में सेना के कैंप पर हमला किया. ये कैंप जम्मू-पठानकोट हाईवे पर शहर से बाहर है. ये आर्मी का रेसिडेंशियल कैंपस है, जहां जवान और उनके परिवार रहते हैं.

आतंकी हमले के मद्देनजर स्कूल बंद

500 मीटर के दायरे में स्कूल को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करके इसे हमले पर दुख जाहिर किया है.