आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। शहर के सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी में हुए डबल मर्डर मिस्ट्री को बस्तर पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने तमाम बड़े शहरों के सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए आरोपी को बिहार से धरदबोचा. आरोपी ने अपने आठ साल के बेटे के साथ पत्नी की हत्या करने के बाद उनका पिंडदान तक कर दिया था.

दरअसल, 17 फरवरी को सनसिटी हाउसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित मकान नं. 389 में एक महिला और एक बच्चे का शव बरामद किया गया था, जिनकी पहचान चमेली उर्फ अन्नू राय और आरव राय के तौर पर हुई थी. पति अमिताभ राॅय अपनी पत्नी एव नाबालिग बच्चे की हत्या कर फरार हो गया था, जिसकी तलाश में बस्तर पुलिस जुटी हुई थी.

जगदलपुर से लेकर रायपुर तक के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए और लगभग सभी सीसीटीवी कैमरों में अमिताभ राय नजर आया और इस तरह बस्तर पुलिस आरोपी को ढूंढने बिहार के गया पहुंची, जहां वह अपने मृत पत्नी और बच्चे का पिंडदान कर रहा था. पुलिस ने मौके से ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें : न्यायधानी के चर्चित हत्याकांड में तीन और नाबालिग पुलिस की गिरफ्त में, सीएम के प्रवास के दौरान हुई थी घटना… 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि पति-पत्नी के बीच विगत कुछ सालों से अनबन चल रहा था, इसी से परेशान होकर आरोपी अमिताभ राय ने 13 फरवरी की रात कीटनाशक दवा पिलाने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. उसके बाद पास में ही सो रहे अपने 8 वर्ष के बच्चे का भी गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया, और पुलिस को चकमा देने के मकसद से मौके से फरार हो गया.

इसे भी पढ़ें : हाईकोर्ट के फैसले से उत्साह में कांग्रेस, कहा- झीरम का षड्यंत्र अब आएगा सामने…

बस्तर पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए उसके तमाम ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की. यहां तक उसके मूल प्रदेश पश्चिम बंगाल भी टीम भेजा गया. अंत में विभिन्न शहरों के स्टेशनों में लगे सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से अमिताभ राय को गया में ट्रेस कर गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि वर्ष 2014 में अमिताभ राय और अन्नू राय का प्रेम विवाह हुआ था, और परिवार सनसिटी में रह रहा था. आपसी झगड़े के चलते मामला हत्या तक जा पहुंचा. आरोपी अमिताभ राय हत्या की स्वीकारोक्ति भी कर चुका है.