सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. प्रदेश में 10वीं बोर्ड की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है. दो साल 8वीं और 9वीं में प्रमोशन मिलने के बाद दसवीं में पहुंचे विद्यार्थियों ने हिंदी का पेपर दिया और पेपर देने के बाद लगभग सभी के चेहरे खिले दिखे. विद्यार्थियों ने कहा, जो हमने पढ़ा था, उसी पाठ्यक्रम के आधार पर सवाल आया था. परीक्षा के पहले तक मन में डर जरूर था, लेकिन अब नहीं अगले पेपर की तैयारी और अच्छे से करेंगे.

विद्यार्थी रोहित साहू और इंदू ने परीक्षा के बाद बातचीत करते हुए कहा कि, जो पाठ्यक्रम शिक्षकों ने बताया था और जो हमने पढ़ा था, उसी में से सवाल आया था, आज के पेपर से आगे के पेपर के लिए हमें हौसला मिला है.

इसे भी पढ़ें- CG NEWS : चोरी हुए सामान का अधिकारियों के पास डाटा नहीं! अंधेरे में कार्रवाई की तीर चला रहा प्रशासन, हथियार पुलिस ने किया बरामद…

शुभांगी और राम कुमार ने कहा कि, मन में एक डर था कि, हम 3 घंटे में पेपर लिख पाएंगे की नहीं, लेकिन हमने पेपर लिखा और अच्छे से लिखा. कुछ हमारे साथी उत्तर जानते हुए भी समय के अभाव में नहीं लिख पाए.

इसे भी पढ़ें- यूक्रेन-रूस जंगः छात्रों को इंडियन एंबेसी से मदद के नाम पर मिली सलाह, 5 डिग्री ठंड में सलाह की चादर ओढ़ बिताई रात…

वहीं केंद्राध्यक्ष दीपक दुबे ने बताया कि, परीक्षा के पहले जो लगभग 15 दिन का समय मिला उसमें लिखने की प्रेक्टिस कराया गया था, मनोबल भी बढ़ाया गया था. कोरोना के मद्देनज़र एडवाइजरी अनुरूप व्यवस्था की गई थी. सारे विद्यार्थी मास्क लगाए थे. परीक्षा केंद्र में जाने से पहले सभी को सेनेटाइज कराया गया था.

इसे भी पढ़ें- नाबालिग का अपहण कर गैंगरेप के बाद पिला दिया जहर, तड़प-तड़पकर हुई मौत, 11 फरवरी से लापता थी मृतिका, शिकायत के बाद भी गंभीर नहीं हुई पुलिस

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी के गोयल ने बताया परीक्षा में 3,80,000 विद्यार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं. प्रदेश भर में 6800 से ज़्यादा परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. इन सेंटरों में 25,000 से ज़्यादा शिक्षकों ने ड्यूटी दी है.