चंडीगढ़। पंजाब में सत्तासीन पार्टी कांग्रेस को करारी शिकस्त खानी पड़ी है. आम आदमी पार्टी यहां बहुमत से काफी आगे निकल गई है. यहां आप को 92, कांग्रेस को 18, बीजेपी+ को 2, शिअद+ को 4 और अन्य को 1 सीट मिलती नजर आ रही है. इधर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कल सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. बैठक के बाद वे राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. आज अमृतसर ईस्ट से हार के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है. आप की सुनामी में सभी दलों के बड़े-बड़े दिग्गज चुनाव हार गए हैं, जिनमें पंजाब लोक कांग्रेस के कैप्टन अमरिंदर सिंह, शिअद के सुखबीर सिंह बादल, पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया शामिल हैं.

AAP के CM फेस भगवंत मान धुरी विधानसभा सीट से जीते, मां को गले लगाकर हुए भावुक, कहा- ‘सरकार बनते ही बेरोजगारी दूर करने पर करेंगे काम, पंजाब को हर क्षेत्र में बनाएंगे संपन्न’

भगवंत मान भगत सिंह के पैतृक गांव में लेंगे सीएम पद की शपथ

भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ समारोह भी राजभवन की जगह शहीदे आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होगा. इससे पहले CM की शपथ राजभवन में होती रही है. शपथ लेने से पहले मान शहीदी स्मारक पर माथा टेकने भी जाएंगे. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के CM कैंडिडेट भगवंत मान के साथ फोटो ट्वीट की. इसमें उन्होंने AAP की जीत को इंकलाबी बताया है.

केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को दिया धन्यवाद

पंजाब में आम आदमी पार्टी की शानदार जीत पर आप संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को धन्यवाद दिया. उन्होंने आप मुख्यालय में लोगों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने ईमानदार राजनीति शुरू की है. उन्होंने कहा कि बड़ी ताकतें देश को रोकना चाहती हैं, सबका मकसद था कि पंजाब में आप न आए. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन सभी लोगों को जनता ने बता दिया केजरीवाल आतंकवादी नहीं है. जनता को लूटने वाले आतंकवादी हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने इंकलाब कर दिया और अब पूरे देश में इंकलाब फैलेगा.