दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं के टर्म-1 की परीक्षा का भी रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करने की जगह स्कूलों में छात्रों का रिजल्ट और स्कोरकार्ड मेल किया है. परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र अपने स्कूल से जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर भी रिजल्ट जारी किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें – जल्द आ रही है एक्टर श्रेयस तलपड़े की नई फिल्म, जारी हुआ ट्रेलर …

बता दें कि CBSE की तरफ से 10वीं-12वीं टर्म-1 की परीक्षा में किसी भी छात्र को फेल नहीं किया गया है और न ही किसी छात्र की सप्लीमेंट्री लगाई गई है. ऐसा पहली बार हुआ है कि 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जा रही है. बोर्ड की तरफ से यह फैसला इसलिए लिया गया है , ताकि कोरोना की स्थिति में वार्षिक परीक्षाएं न कराई जा सकें, तो उन्हें टर्म-1 के आधार पर पास किया जा सके.

इसे भी पढ़ें – पोछा वाली ने की तिजोरी साफ: नौकरानी और उसके पति ने की शातिराना प्लानिंग, फिर उड़ाए लाखों के जेवरात, जानिए कैसे पकड़े गए ?

वहीं, बोर्ड द्वारा पहले टर्म की परीक्षा नवंबर और दिसंबर 2021 में आयोजित की गई थी. आधिकारिक सूचना के अनुसार, CBSE 10वीं की टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल 2022 से शुरू होगी और 24 मई 2022 को खत्म होगी. तो वहीं 12वीं की टर्म 2 की परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होकर 15 जून 2022 को खत्म होंगी. जिसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा.