जशपुर। थाने में ऋण पुस्तिका गुम होने की रपट लिखाने आए किसान से आरक्षक के वसूली करने की खबर लल्लूराम डॉटकॉम में प्रकाशित होने के पुलिस महकमा हरकत में आया है. एसपी विजय अग्रवाल ने तत्काल प्रभाव से बगीचा थाने में पदस्थ आरक्षक को लाइन अटैच कर एसडीओपी को सात दिन के भीतर जांच रिपोर्ट पेश करने कहा है.

एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि आरक्षक चूड़ामणि साहू के विरुद्ध मरोल निवासी अरुण पन्ना के द्वारा 2000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप लगाए गए थे, जिस पर कार्रवाई करते हुए आरक्षक को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच कर दिया गया है. इसके साथ इसमें बगीचा थाना प्रभारी की भूमिका के भी जाँच के आदेश दिए गए हैं. बगीचा एसडीओपी 7 दिवस के भीतर जाँच रिपोर्ट सौंप देंगे, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें : खाकी की भेष में रिश्वतखोर: फरियाद लेकर थाने पहुंचा था गरीब, पुलिसकर्मी ने ले लिए इतने हजार, थानेदार साहब का गोल-मोल जवाब

इस मामले में पीड़ित किसान वरुण पन्ना ने बताया था कि बगीचा थाना में पदस्थ चूणामणि साहू ने मुझसे ऋण पुस्तिका गुम होने की सूचना दर्ज कराने पर 2 हजार रुपये जबरन ले लिये. किसान के साथ पुलिस ज्यादती की खबर को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से दिखाया था. इस खबर के बाद आरोपी आरक्षक ने पीड़ित व्यक्ति से लिखित में क्षमायाचना करते हुए जबरन हड़पी गई रकम वापस लौटा दी थी.

इसे भी पढ़ें : Election 2022: 60 सीटें ऐसी जहां हार-जीत का अंतर 1 हजार वोटों से भी कम… ये उम्मीदवार हारा सबसे कम वोटों से