रायपुर. शिक्षक नगरीय निकाय मोर्चा के प्रदेश संचालक विरेन्द्र दुबे ने आज एक खुला ख़त सोशल मीडिया पर जारी किया है. ख़त में कहा गया है है कि आगामी 16 मार्च की बैठक में संविलियन का मुद्दा दमदारी से रखी जाएगी. शिक्षाकर्मियों ने जारी किये गए खुला ख़त में कहा है कि संविलियन हासिल करके रहेंगे. साथ ही शिक्षाकर्मियों के प्रांतीय नेता विरेन्द्र दुबे ने राज्य के पौने दो लाख शिक्षाकर्मियों को नेताओं पर भरोसा रखने आश्वासन दिया है.

ख़त में प्रांतीय नेता ने आगे कहा है कि सभी शिक्षाकर्मियों के सहयोग से कोशिशें सफल रही है. मुश्किलें इस वजह से है कि शिक्षाकर्मी संविलियन की लड़ाई में सीधे सत्ता पर बैठे लोगों से टकरा रहे हैं. बहरहाल इस लंबी लड़ाई में आज पर्यंत नतीजा शून्य ही रहा है. विरेन्द्र दुबे ने ख़त के माध्यम से आगे कहा है कि इन सब बातों के बीच हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सन 1995 से जारी इस लड़ाई में हम पांच सौ, 800, और 1200 के वेतन से आगे बढ़े हैं.

आज हम जिस मुकाम पर हैं वह सिर्फ आपसी एकता और संघर्ष का नतीजा ही है. लिहाजा संघर्ष पर संदेह ना करें नेताओं पर पूरा भरोसा रखें. संविलियन के नाम पर हम कोई भी समझौता नहीं करना चाहते. हाल ही में हुए आंदोलन में हम शून्य पर लौटे हैं. शून्य पर लौटने का मतलब कोई समझौता करना नहीं होता है. शून्य का मतलब शून्य ही होता है हम नाराज होकर लौटे हैं. नकारात्मक ना हो सिर्फ प्रतीक्षा करें परिणाम का. हम 16 तारीख को होने वाली बैठक में भी मजबूती से सिर्फ और सिर्फ संविलियन का मुद्दा रखेंगे, और इसे हासिल करके रहेंगे.