दीपक ताम्रकार,डिंडोरी। जिले के शहपुरा जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपरिया कला में दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग उठ रही है. ग्रामीण बड़ी संख्या में जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम गांव में दोबारा सरपंच पद का चुनाव कराने की मांग को लेकर डिंडोरी SDM को ज्ञापन सौंपा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि सचिव ने अपनी ड्यूटी गांव में ही लगवाकर अपने भाई को सरपंच का चुनाव जितवाया है. जिससे ग्रामीण आक्रोशित है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि गांव में दोबारा चुनाव अगर नहीं हुआ, तो उनके द्वारा अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की जाएगी.

जिला कलेक्ट्रेट जाते हुए ग्रामीण

बता दें कि पहले चरण का मतदान शनिवार को ही हुआ है. जिसके चलते शहपुरा जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपरिया कला में सरपंच पद की दावेदारी सचिव अतर सिंह मरावी के सगे चाचा के बेटे नरेंद्र सिंह मरावी ने भी की थी. पिपरिया कला के ग्रामीणों सहित हारे हुए सोहन सिंह प्रत्याशी ने आरोप लगाया है कि सचिव अतर सिंह मरावी ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए गांव के वोटरों को प्रभावित कर अपने भाई नरेंद्र सिंह को 16 वोटों से जितवाया है और घोषणा भी नहीं की है.

Also Read – MP: CM शिवराज ने निर्विरोध निर्वाचित पंचायत जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात, नशा मुक्त गांव को 2 लाख रुपए देने किया ऐलान

वही इस पूरे मामले में डिंडोरी SDM बलवीर रमण ने ग्रामीणों की लिखित शिकायत लेकर जांच करवाने की बात कही है और जांच के उपरांत जो भी तथ्य निकल कर सामने आएगा उसके तहत कार्यवाही की जाएगी.