प्रदीप मालवीय, उज्जैन। श्रावण माह के तीसरे सोमवार को महाकाल (Mahakal) भक्तों को शिव तांडव स्वरूप (Shiva Tandava Swaroop) में दर्शन दे रहे हैं। तीसरे सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी निकाली गई। आयोजन में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) परिवार सहित शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने सभामंडप में राजाधिराज की पूजा अर्चना कर पालकी को किया नगर भ्रमण के लिए रवाना किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पत्नी साधना सिंह और पुत्र कार्तिकेय के संग शामिल हुए। मुख्यमंत्री सवारी में परिवार सहित पैदल चले।

मौत पर आर्थिक मदद का मरहमः न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में 10 लोगों की जलकर मौत, सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख सहायता का ऐलान किया, कमलनाथ ने जताया दुख

सावन के तीसरे सोमवार पर महाकाल के दरबार में भक्तों की भीड़ लगी है। सुबह होने वाली भस्म आरती से लेकर भोग आरती तक 2 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। ये कारवां बढ़ता ही जा रहा है। रात 8 बजे तक 4 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के जुटने का अनुमान है। देश के कोने-कोने से श्रद्धालु उज्जैन आए हुए हैं।

सियासतः अध्यक्ष बनाने बीजेपी पहुंची गंगा की शरण में, ऋषिकेश में नगर सरकार बनाने पार्षदों को दिलाई शपथ, वीडियो वायरल

महाकालेश्वर मंदिर में सुबह भस्म आरती के दौरान ही 20 हजार श्रद्धालुओं ने चलायमान दर्शन व्यवस्था से दर्शन किए। भस्म आरती के बाद से ही श्रद्धालुओं की भीड़ निरंतर दर्शन के लिए बनी हुई है। प्रशासन का मानना है कि देर रात तक श्रद्धालुओं का आंकड़ा चार लाख के पार जा सकता है। भीड़ इतनी है कि महाकाल मंदिर की पार्किंग सुबह 11 बजे ही फुल हो गई। इसके बाद गाड़ियों को कार्तिक मेला ग्राउंड की पार्किंग में भेजा गया।

पीएम नरेंद्र मोदी भगवान का वरदानः सीएम शिवराज ने केंद्रीय मंत्री गडकरी के सामने PM की तारीफ में पढ़े कसीदे, बोले- कल्पवृक्ष सामने हो तो कुछ न कुछ मांगना पड़ता है

आज रात 12 बजे खुलेंगे नागचंद्रेश्वर के पट
श्री महाकालेश्वर मंदिर के शीर्ष शिखर पर नागचंद्रेश्वर मंदिर (Nagchandreshwar Temple) के पट सोमवार रात 12 बजे खोले जाएंगे। साल एक बार 24 घंटे के लिए नागपंचमी के दिन इस मंदिर को खोला जाता है। सोमवार की मध्यरात्रि पर विशेष पूजा-अर्चना के बाद आम श्रद्धालु इनके दर्शन लाभ ले सकेंगे। भक्तों को फूल-प्रसादी चढ़ाने की मनाही है। मंगलवार रात 12 बजे मंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे। उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह (Ujjain Collector Ashish Singh) ने कहा कि चारधाम से लाइन में लगे आम श्रद्धालुओं को 30 मिनट में नागचंद्रेश्वर के दर्शन करवाने की व्यवस्था की है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus