अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर बवाल मच गया। हिंदू समाज के लोगों ने शहडोल-रीवा हाइवे पर चक्का जाम कर दिया। लोगों ने देवी-देवताओं के खिलाफ गंदे शब्दों के इस्तेमाल करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर Baidul kadeir नामक व्यक्ति ने मां ज्वाला मुखी और मां दुर्गा को लेकर गंदे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पोस्ट किया है। इस पोस्ट के सामने आने के बाद हिंदू संगठन और हिंदू समाज आक्रोशित हो उठा। हिंदू संगठनों के लोगों ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग को लेकर धनपुरी थाना क्षेत्र में चक्का जाम कर दिया।

MP में 3 घंटे तक हलक में अटकी रहीं सांसें: रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में फंसे पति-पत्नी और दो बच्चे, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया बाहर, देखिए VIDEO

धार्मिक संगठन के लोगों सहित स्थानीय लोग इस आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर विरोध किया। पोस्ट करने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दोपहर 2 बजे तक प्रदर्शन जारी रहा। वहीं लोगों के इस विरोध- प्रदर्शन को समर्थन करने क्षेत्रीय विधायक मनीषा सिंह और नगर पालिका अध्यक्ष रवींद्र कौर भी मौके पर पहुंचे। सभी ने तत्काल पुलिस से आऱोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। हिंदू समाज के लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

2 घंटे तक बाधित रहा आवागमन

हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। हिंदू समाज के लोगों का कहना है कि इस तरह हिंदू देवी-देवताओं का अपमान सहन नहीं करेंगे। आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं विरोध-प्रदर्शन के कारण 2 घंटे तक स्टेट हाइवे में आवागमन बाधित रहा।

आरोपी पर केस दर्ज

देवी-देवताओं के बारे में अनर्गल पोस्ट करने वाला कथित बैदुल कादिर नामक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 153A, 296A, 66A के तहत मामला दर्ज किया है। शहडोल पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आरोपी धनपुरी का रहने वाला है।

नाराज लोगों ने घर में की तोड़फोड़

पोस्ट के विरोध में नाराज लोगों ने बैदुल कादिर के घर में तोड़फोड़ कर दी। साथ ही लोगों ने आरोपी के घर से गृहस्थी का सारा सामान भी नष्ट कर दिया। खड़ी फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। इस मामले में पुलिस ने 12 नामजद समेत 60 से अधिक अज्ञात लोगो के खिलाफ 147,149,452 मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि आरोपित बैदुल कादरी धनपुरी पुरानी बस्ती का रहने वाला है। इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है। पुलिस मोर्चा संभाली हुई है।

एमपी में पानी पानीः बांधों के गेट खोले, नर्मदा का जलस्तर बढ़ा, पुल पुलियों में भरा पानी, गांवों से जिला मुख्यालय के संपर्क टूटे, मंडला-सिवनी राष्ट्रीय राज्यमार्ग बंद

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus