कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। ग्वालियर के एक रेस्टोरेंट में शातिर चोर की करतूत CCTV में कैद हो गई. जिसमें वह बेहद शातिर ढंग से स्पाइडर मैन की तरह पहले रेस्टोरेंट के बाहर शटर पर चढ़ा, फिर छत से अंदर दाखिल हो गया. चोर ने अंदर रखे नगदी, 2 मोबाइल को चुराया ही साथ ही महंगी चॉकलेट, ड्राई फ्रूट्स और फ्रूट वियर का लुफ्त भी उठाने लगा. जैसे ही उसने देखा कि उसकी करतूत रेस्टोरेंट में लगे CCTV में कैद हो गई है, तो वह रफूचक्कर हो गया. CCTV के जरिये हुई पहचाना के बाद पुलिस ने चोर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है.

पड़ताल VIDEO: मप्र-महाराष्ट्र की सीमा बुरहानपुर के चेक पोस्ट पर ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली, दस्तावेज पूरे फिर भी कर्मचारी करते हैं गुंडागर्दी

दरअसल पूरा मामला कंपू थाना क्षेत्र के अंतर्गत कटोरा ताल क्षेत्र का है, जहां संचालित होने वाले एक रेस्टोरेंट में देर रात चोर ने धावा बोल दिया. चोर रेस्टोरेंट की शटर पर स्पाइडरमैन की तरह चढ़ता हुआ छत के रासते अंदर पहुंचा और गल्ले से नकदी, दो मोबाइल चुरा लिए. इसके अलावा अंदर महंगे चॉकलेट, ड्राई फ्रूट्स, पेस्ट्री खाई और कोल्डड्रिंक की बोतले भरकर ले गया.

चोर चोरी करने में इतना मशगूल था कि वह भूल गया कि वहाँ अंदर और बाहर CCTV कैमरे लगे है. यही कारण रहा कि चोरी करने वाले का चेहरा CCTV में कैद हो गया. घटना की शिकायत रेस्टोरेंट मालिक महेंद्र पाल ने कंपू थाने में की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू ही थी, तभी रेस्टोरेंट मालिक ने अपने नेटवर्क से चोर की पहचान की और उसे उसके घर से दबोच लिया.

MP में आफत की बारिशः कई जिलों में ब्लैकआउट, बारिश बनी मरम्मत में बाधा, मटकी फोड़ स्थगित, बाजार बंद, नेटवर्क ध्वस्त, CM शिवराज ने ली बैठक

चोर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि चोरी की इस वारदात को उसने रेस्टोरेंट के ही एक पूर्व कर्मचारी के कहने पर किया था. उस कर्मचारी का कुछ दिन पहले ही रेस्टोरेंट मालिक से विवाद हुआ था. जिसका बदला लेने यह वारदात को अंजाम दिलवाया. लिहाजा चोर की निशानदेही पर चोर के सहयोगी साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला दर्ज करने के साथ ही आगे की पड़ताल शुरू कर दी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus