स्पोर्ट्स डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही बाकी हैं, क्रिकेट के इस सबसे बड़ी लीग के लिए सभी टीम अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका में हुए बॉल टेंपरिंग कांड ने पूरे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और बेनक्राफ्ट को दोषी पाया गया और स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर को 1-1 साल के लिए बैन किया गया, तो वहीं बेनक्राफ्ट को 9 महीने के लिए.

इसके बाद स्मिथ और वार्नर को झटका लगा आईपीएल से, जहां आईपीएल की गवर्निंग काउंसिंल की टीम ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को आईपीएल से भी बाहर कर दिया लेकिन इसके बाद आईपीएल की दो फ्रेंचाईजी टीमों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई क्योंकि स्टीवन स्मिथ जहां राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और उनके सबसे बड़े स्टार खिलाड़ी थे तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान थे डेविड वार्नर, अपनी टीम के स्टार खिलाड़ी और एक बार हैदराबाद को अपनी कप्तानी में खिताब भी दिला चुके हैं. ऐसे में आईपीएल से इन दोनों खिलाड़ियों के बैन हो जाने के बाद इन दोनों फ्रेंचाईजी टीमों के लिए मुश्किल खड़ी हो गई थी. हालांकि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अजिंक्या रहाणे को कप्तानी सौंप दी है तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को कप्तानी दी है.

वार्नर की जगह इस खिलाड़ी को मौका

वैसे आईपीएल में डेविड वार्नर की जगह भरना इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि डेविड वार्नर के खेल से हर कोई वाकिफ है. ऐसे में टूर्नामेंट के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही इस तरह से टीम से बाहर होना उस टीम के लिए बड़ा झटका है लेकिन यही क्रिकेट है और असली चैंपियन टीम किसी एक खिलाड़ी पर आश्रित नहीं रहती हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी डेविड वार्नर की जगह पर अपनी टीम में इंग्लैंड के टी-20 स्टार खिलाड़ी एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल कर लिया है. हेल्स को नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन हेल्स के भाग्य में इस बार आईपीएल खेलना था तो उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टूर्नामेंट के शुरूआत से पहले ही अपनी टीम में शामिल कर लिया.

टी-20 के स्टार हेल्स

मौजूदा टूर्नामेंट में हेल्स के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी क्योंकि हेल्स डेविड वार्नर की जगह पर टीम में शामिल हुए हैं तो वहीं हेल्स के पास भी मौका होगा कि वो आईपीएल में खुद को साबित कर सकेंगे. वैसे देखा जाए तो टी-20 क्रिकेट में हेल्स पहले बल्लेबाज हैं जो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगा चुके हैं, तो वहीं  टी-20 रैंकिंग में शामिल इकलौते इंग्लिश खिलाड़ी हैं. अब देखना ये है कि हेल्स इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन-11 में सनराइजर्स की ओर से क्या कमाल दिखाते हैं.