रायपुर। सारंगढ़-बिलाईगढ़ और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले का आज शुभारंभ होने जा रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोनों नवीन जिलों का उद्घाटन करेंगे. सारंगढ़-बिलाईगढ़ को प्रदेश के 30वें जिले के रूप में और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को 31वें जिले के रूप में नई पहचान मिलेगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नवगठित जिलों में विकास एवं निर्माण कार्यों के लिए 931 करोड़ 37 लाख रुपए की सौगात देंगे. सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के शुभारंभ के साथ 512.29 करोड़ के विकास कार्यों की तो वहीं खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के शुभारंभ के साथ 364 करोड़ 56 लाख रुपए के विकास कार्यों की सौगात मिलेगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आज के तय कार्यक्रम के अनुसार, सुबह 10.30 बजे रायपुर हेलीपेड से सारंगढ़ के लिए रवाना होंगे. सारंगढ़ में रोड शो के बाद जिले का उदघाटन करेंगे. इस दौरान विभिन्न कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण करेंगे, जिसके बाद आमसभा का आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री दोपहर 2 बजे खैरागढ़ के लिए रवाना होंगे. खैरागढ़ में जिले का उद्घाटन के साथ कलेक्टर और एसपी ऑफिस का उद्घाटन करेंगे. शाम 5.30 बजे राजधानी रायपुर लौट आएंगे.

पढ़िए ताजातरीन खबरें…