कोलंबो। श्रीलंका के बिगड़े आर्थिक हालात के बीच लोगों के विरोध को देखते हुए देश छोड़कर गए तत्कालीन राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे वापस लौट आए हैं. पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे को थाईलैंड से वापस देश में लौटने पर सरकार की ओर से विशेष सुरक्षा और सरकारी बंगला दिया गया है.

राजपक्षे कड़ी सुरक्षा के बीच बैंकाक से सिंगापुर होते हुए कोलंबो पहुंचे. भंडारनायके हवाई अड्डे पर पार्टी के नेताओं और मंत्रियों ने फूल देकर उनका स्वागत किया. हवाई अड्डे ड्यूटी प्रबंधक ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति शुक्रवार रात साढ़े ग्यारह बजे सिंगापुर एयरलाइन की उड़ान से यहां पहुंचे.

अधिकारियों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति कोलंबो के पूर्वी उपनगरीय क्षेत्र नुगेगोडा में स्थित अपने निजी आवास मिरिहाना में रहना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से वे वहां नहीं जा सके. वह 2019 में राष्ट्रपति बनने से पहले और बाद में भी अपने निजी आवास में ही रहते थे.

उन्होंने बताया कि सत्तारूढ़ दल श्रीलंका पोदुजना पेरमुना (एसएलपीपी) के सांसदों की अगवानी में राजपक्षे (73) भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हवाई अड्डे से कारों के काफिले में सशस्त्र सैनिकों के साथ निकले और कोलंबो के पॉश आवासीय क्षेत्र सिनामन गार्डन पहुंचे जहां उन्हें सरकारी बंगला रहने के लिए दिया गया.

स्थानीय अखबार के अनुसार, राजपक्षे कोलंबो में विजेरमा मवाठा इलाके में रहेंगे, जहां सुरक्षा बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. राजपक्षे को वे सभी सुविधाएं दी जाएंगी जो देश के पूर्व राष्ट्रपतियों को दी जाती हैं.

पढ़िए ताजातरीन खबरें…