रेजिना (कनाडा)। कनाडा के सस्केचेवान प्रांत में दो समुदायों के बीच चाकूबाजी की बड़ी घटना में दस लोगों की मौत हो गई, वहीं 15 लोग घायल हो गए हैं. इस मामले में पुलिस दो संदिग्धों की तलाश कर रही है. यह घटना सस्काटून के जेम्स स्मिथ क्री नेशन में कई स्थानों पर हुई. स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह 8.20 बजे दर्ज हुई पहली घटना के बाद से पुलिस ने पूरे प्रांत में अलर्ट जारी कर दिया है.

रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) सस्केचेवान की सहायक कमिश्नर रोंडा ब्लैकमोर ने कहा कि संदिग्धों ने कुछ लोगों पर निशाना साधकर हमला किया, जबकि कुछ लोगों पर ऐसे ही हमला किया गया. उनका कहना है कि अभी हमले के मकसद का पता नहीं चल पाया है. ब्लैकमोर ने कहा कि हमारे प्रांत में जो हुआ, वह भयावह है. पुलिस दोनों संदिग्धों के बीच संबंधों का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

लोगों से मिली सूचना के आधार पर संदिग्धों को आखिरी बार सस्केचेवान की राजधानी रेजिना में देखा गया था. कनाडा पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से रेजिना इलाके में सावधानी बरतने के लिए कहा है. इसके अलावा संदिग्धों से दूरी बनाकर रखते हुए किसी भी अजान शख्स को लिफ्ट नहीं देने के लिए कहा गया है. वहीं संदिग्धों लोगों की जानकारी तुरंत पुलिस को दें.

घटना को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडूो ने भयावह और दिल दहला देने वाला बताया है. ट्रूडो ने ट्वीट कर कहा कि सस्केचेवान में आज हुए हमले भयावह और दिल दहला देने वाले हैं. मैं उन लोगों के बारे में सोच रहा हूं, जिन्होंने इन हमलों को अपनों को खो दिया है या जो घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं, और सभी से स्थानीय प्रशासन से मिल रहे अपडेट को फॉलो करने का आग्रह करते हैं.

पढ़िए ताजातरीन खबरें…