रायपुर. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने पिछले दिनों कांग्रेस के खिलाफ एक बयान दिया था, जिस पर कांग्रेस ने उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. प्रदेश कांग्रेस विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों को अरूण साव के झूठे आरोपों से बहुत वेदना हुई थी. इस संबंध में पार्टी के विधि विभाग रायपुर के शहर अध्यक्ष अधिवक्ता विजय कुमार राठौर ने अरूण साव को अपने अधिवक्ता डॉ. देवा देवांगन के माध्यम से नोटिस भेजा है.

नोटिस में कहा गया है कि आपका एक वक्तव्य 20 अगस्त 2022 को आया था, जिसमें कहा गया था कि ‘श्रीराम और श्रीकृष्ण निसंदेह सबके हैं, लेकिन कांग्रेस के वे कभी नहीं हो सकते. साव ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह याद रखना चाहिए कि उनकी पार्टी ने ऊपरी अदालत में बकायदा हलफनामा देकर श्रीराम को काल्पनिक बताया था. ये वही लोग हैं, जिन्होंने श्रीराम सेतु को तोड़ने का खाका तैयार कर लिया था, जिन्होंने श्रीराम जन्मभूमि पर मस्जिद बनाने का वादा कर दिया था.

सुशील आनंद ने कहा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के वक्तव्य से बहुत ही दुख हुआ, क्योंकि कांग्रेस पार्टी भारत की एक रजिस्टर्ड पार्टी है, जिसमें सभी समुदाय और धर्म के असंख्य लोग सदस्य हैं. ऐसे में साशय कांग्रेस पार्टी के सदस्यों की आस्था को चोट पहुंचाने वाले वक्तव्य देने का अधिकार आप को नहीं है. जनवरी 1993 में पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की कांग्रेस सरकार ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने का अध्यादेश लाया था, जिसका विरोध भारतीय जनता पार्टी ने उस समय किया था.

कांग्रेस ने अरुण साव को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है कि कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में कब तथा किस तारीख और सन को हलफनामा दिया है, जिसमें भगवान श्रीराम को काल्पनिक बताया गया हो? कृपया दस्तावेजों सहित उत्तर दीजिएगा? कांग्रेस पार्टी ने श्रीराम सेतु को तोड़ने का खाका तैयार कब तथा किस तारीख, सन को किया था? कृपया दस्तावेजों सहित उत्तर दीजिएगा? कांग्रेस पार्टी ने श्रीराम जन्मभूमि पर मस्जिद बनाने का वादा कब तथा किस तारीख, सन को किया था? कृपया दस्तावेजों सहित उत्तर दीजिएगा?

सुशील आनंद ने कहा, अरुण साव 15 दिनों के अंदर दस्तावेजों सहित उपरोक्त का जवाब प्रस्तुत करें या कांग्रेस पार्टी से अपने उक्त काल्पनिक कृत्य के लिए लिखित में माफी मांगे और कांग्रेस पार्टी के विरुद्ध भविष्य में भी जानबूझकर झूठी अनर्गल बातें करने और झूठे आरोप लगाना बंद करें. 15 दिनों में जवाब नहीं देने पर मेरे पक्षकार, आप के विरुद्ध संबंधित थाना या न्यायालय में दांडिक कार्यवाही करने को बाध्य होगा. इस अवसर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह, कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष डॉ. देवा देवांगन, विधि विभाग के रायपुर शहर अध्यक्ष सह-अधिवक्ता विजय कुमार राठौर उपस्थित थे.

ये खबरें भी जरूर पढ़े-

CG में दो चोर गिरोह के बीच खूनी संघर्ष : पुलिस को सूचना देने से नाराज बदमाशों ने युवक को उतारा मौत के घाट

आजादी के 75 साल बाद रावघाट से भिलाई स्टील प्लांट के लिए रवाना हुई पहली लौह अयस्क से भरी रेक

BIG BREAKING: गणेश विसर्जन के दौरान 20 लोगों की मौत, किसी का भाई, किसी का बेटा और किसी की मां सो गई मौत की नींद…

इंडिया का एक और धन कुबेर: कारोबारी के घर ED की रेड, मिला नोटों का पहाड़, कैश गिननें मंगाई गई मशीनें…

भारत : दूल्हों के इस बाजार में शादी से पहले दुल्हन करती है इस अंग की जांच… 712 सालों से चली आ रही ये परंपरा