पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में एक बार फिर LALLURAM.COM के खबर का असर हुआ है. खबर प्रकाशित करने के बाद 2 नशेड़ी शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है. ये दोनों टीचर नशे की हालत में स्कूल आते थे, जिसके परेशान होकर अभिभावक औऱ छात्रों ने टीचर को स्कूल से उठाकर कार्रवाई के लिए लेकर गए थे, जिसके बाद विभाग कुंभकर्णी नींद से जागा और दोनों नशेड़ी शिक्षकों को निलंबित किया.

क्या था पूरा मामला ?
दरअसल, मैनपुर ब्लॉक के धारनीढोडा प्राथमिक स्कूल से वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों शिक्षक गांव के बाहर नशे में धुत्त पड़े थे. स्वयं से खड़े होने के हालत में नहीं थे. इसलिए उनको उठाकर स्कूल तक लाया गया. पंचनामा बनाकर 7 सितम्बर को जिला शिक्षा अधिकारी करमन खटकर के पास मामले की शिकायत की थी.

उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वसन देकर बीइओ मैनपुर आरआर धुर्वा को शिकायत फारवर्ड भी किया, लेकिन 20 दिन तक कार्रवाई तो दूर मामले की जांच करने कोई नहीं पहुंचा था. अपने शिकायत में अभिभावक और ग्रामीणों ने स्पष्ट लिखा था कि 2 साल से लगातार नशा करके शिक्षक स्कूल आते हैं. संकुल समन्वयक से लेकर सभी जवाबदारों को इसकी जानकारी है. बावजूद शैक्षणिक कार्य को भगवान भरोसे छोड़ दिया गया.

बेपरवाह हुए अफसर
ग्रामीणों ने बताया कि पिछले साल 2 सितंबर को पड़ोसी स्कूल ढोर्रा में ऐसे ही नशे में धुत्त शिक्षक का वीडियो वायरल हुआ था. मामला सामने आया तो दो शिक्षकों को सस्पेंड कर ज़िम्मेदारों ने अपनी जिम्मेदारी खत्म कर ली थी, लेकिन घटना दोबारा न हो उसके लिए मॉनिटरिंग नहीं की गई.

मामले में मैनपुर बीइओ आरआर सिंह ने कहा था कि डीईओ से मार्क होकर मुझे इस सम्बंध में कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. इस घटना से पहले ही संकुल समन्वयकों के रिपोर्ट पर दो शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है. उक्त वायरल वीडियो का लल्लूराम डॉट कॉम पुष्टि नहीं करता.

इसे भी पढ़ें-

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus