स्पोर्ट्स डेस्क. अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम के पास दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का आखिरी मौका होगा. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर से हो रही है. तिरुवनंतपुरम में होने वाले सीरीज के पहले मैच के लिए दोनों टीमें केरल पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 3-0 से धूल चटकार जब भारतीय टीम केरल पहुंची, तो वहां मौजूद संजू सैमसन के प्रशंसकों ने उन्हें घेर लिया.

क्रिकेट प्रेमियों ने भारतीय टीम के वहां पहुंचते ही संजू, संजू… के नारे लगाना शुरू कर दिया. केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. मामले की गंभरीता को देखते हुए टीम इंडिया के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बड़ी ही चालाकी से उन संजू के फैंस का दिल जीत लिया जिसका वीडियो राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर शेयर किया है.

इसे भी पढ़ें – फलों के छिलके में छिपा है रूप निखारने का राज, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान …

सूर्यकुमार ने अपने साथी खिलाड़ी के घरेलू प्रशंसकों का जीता दिल

16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न मैदानों पर खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. टीम में संजू सैमसन को जगह नहीं मिली है. चयनकर्ताओं द्वारा संजू को नजरअंदाज किए जाने के बाद से ही उनके फैंस सोशल मीडिया से लेकर हर जगह संजू का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. इस बीच जब संजू के घरेलू राज्य केरल में टीम इंडिया टी20 सीरीज खेलने पहुंची तो वहां के प्रशंसकों ने संजू, संजू… के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस बीच टीम बस में बैठे सूर्यकुमार ने खिड़की से इस दृश्य को देखा तो उन्होंने अपने मोबाइल फोन में साथी खिलाड़ी संजू की तस्वीर निकालकर वहां मौजूद सभी प्रशंसकों को दिखाई और उनका दिल जीत लिया.

इसे भी पढ़ें – Garba Night Makeup Tips : गरबा में जाने से पहले जान लें कैसा हो आपका मेकअप, ऐसे हों तैयार की न हटे लोगों की नजर …

बता दें कि, संजू को टीम इंडिया से बाहर करने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें इंडिया ‘ए’ का कप्तान बनाया है. संजू इन दिनों न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ अनाधिकारिक वनडे मैचों की सीरीज में भारत ‘ए’ की कप्तानी करते नजर आ रहे हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है.

उतार-चढ़ाव भरा रहा है क्रिकेट करियर

राष्ट्रीय टीम के लिए संजू का क्रिकेट करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. उन्हें कई बार टीम में जगह मिली तो कई बार बाहर भी होना पड़ा है. संजू अभी तक अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के लिए सिर्फ 16 मैच ही खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 21.14 की औसत से कुल 296 रन निकले हैं.

वहीं, 7 वनडे मैचों में उनके नाम 44 की औसत से 176 रन शामिल है. हालांकि, संजू को भारतीय टीम में लगातार मौके नहीं मिले हैं. संजू के घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन को देखकर उनके चाहने वालों का मानना है कि उन्हें उतने मौके नहीं मिले, जितने के वह हकदार है. यही कारण है कि टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम से बाहर होने पर संजू के फैंस उनका समर्थन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं.