पुरषोत्तम पात्र, गरियाबंद। जिले के 11वें पुलिस कप्तान के रूप में अमित तुकाराम काम्बले ने गुरुवार को पदभार ग्रहण किया. 2009 बैच के आईपीएस ने पदभार ग्रहण कर पत्रकारों ने कहा कि वे जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन, नगर पालिका एवं अन्य विभागों के अधिकारियों, पत्रकारों एवं आम जनता से संवाद कर यह तय करेंगे कि यहां किस तरह की समस्याएं हैं और क्या चैलेंज हैं.

पत्रकारों की सूचनाओं से अच्छे परिणाम आएंगे. उन्होंने कहा कि सभी को साथ लेकर व जनता से सामंजस्य बनाकर पुलिसिंग करेंगे. नवागत एसपी ने कहा कि शांति-व्यवस्था कायम रखने और अपराधों पर नियंत्रण के लिए पत्रकारों की सूचनाओं अहम होती हैं. हम पत्रकारों के साथ मिलकर काम करेंगे.

एसपी कार्यालय स्थित सभागार में पत्रकारों से बात करते हुए एसपी ने कहा कि हर हाल में लॉ एंड ऑर्डर को दुरूस्त करना उनके जिम्मेवारी है. सरकारी सेवा में किसी भी पद पर बैठे व्यक्ति के लिए पब्लिक भगवान का स्वरूप होता है. लिहाजा, पुलिस विभाग में कार्यरत व्यक्ति अगर नौकरी के भाव से पद संभालता है तो हर जिम्मेवारी का सामना करना मुश्किल है.

फिलहाल, बतौर एसपी गरियाबंद वह यही करने आए हैं. इससे पहले भी वे जहां थे वहीं किया, जिसका रिजल्ट भी मिला, जिसे हर व्यक्ति उनसे बेहिचक मिलकर अपनी समस्या से अवगत करा सकता है.

एसपी ने कहा कि जनता को विश्वास होना चाहिए कि पुलिस हमारे लिए काम कर रही है. बिना जनता के सहयोग के पुलिसिंग फेल है. लोगों के बीच सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण बनाना होगा.

थाने में पहुंचे फरियादी को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. उसकी बातों को गंभीरता से सुनना चाहिए, ताकि उसे न्याय मिल सके. सोशल मीडिया की हर बात सही नहीं होती बिना जांच किए किसी भी प्रकार की फोटो या जानकारी फ़ारवर्ड ना करें.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus