स्पोर्ट्स डेस्क. BCCI President: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है. नए बोर्ड अध्यक्ष को लेकर जल्द ही बड़ी घोषणा हो सकती है और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की छुट्टी भी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 अक्टूबर को होने वाले बीसीसीआई इलेक्शंस में गांगुली हिस्सा नहीं लेंगे. क्योंकि उनका नाम इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के चेयरमेन पोस्ट के लिए रखा जाने वाला है. गांगुली आईसीसी चेयरमैन के रूप में भारत का प्रतिनिधत्व करते दिखेंगे. आईसीसी चेयरमैन पद के लिए भी चुनाव इस साल के अंत में ही होने हैं.

गांगुली की जगह कौन होगा नया बीसीसीआई अध्यक्ष

सौरव गांगुली की जगह अब अगला बीसीसीआई अध्यक्ष कौन होने वाला है ये इस समय का सबसे बड़ा सवाल है. बताया जा रहा है कि गांगुली की जगह पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है. बिन्नी का नाम फेवरेट्स की लिस्ट में सबसे ऊपर बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स की माने तो गुरुवार को बीसीसीआई के उच्च अधिकारियों की बैठक हुई थी और इसी में ये फैसला हुआ है कि गांगुली को अगला चुनाव नहीं लड़ाया जाएगा.

अगले बोर्ड अध्यक्ष को लेकर हुई इस हाई लेवल मीटिंग में खुद गांगुली भी शामिल रहे. उनके साथ बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन भी बैठक का हिस्सा रहे.