दिवाली में घर आने वाले मेहमानों को क्या क्या डिश खिलाना है, इसकी तैयारी तो सभी की चल ही रही होगी. कौन सी मिठाईयां खिलानी है ये भी सोच लिया होगा. लेकिन अगर आपने अभी तक रिफ्रेशमेंट ड्रिंक और Welcome Drinks कौन सी बनानी है. ये डिसाइड नहीं किया है तो हम यहाँ आपको कुछ Welcome Drinks की रेसिपी शेयर कर रहे हैं, जिसे पिला कर आप अपने दोस्तों और परिजनों का स्वागत कर सकते हैं. Also Read – फूंक मारने से पता चलेगा ब्रेस्ट और मुंह का कैंसर, आसानी से होगा मरीजों का इलाज …

चॉकलेट हेजलनेट मिल्कशेक

चॉकलेट से बनी कोई भी डिश हो या ड्रिंक बच्चों बड़ो सभी की फेवरेट है. ऐसे में आप चिल्ड चॉकलेट हेजलनेट मिल्कशेक बनाकर तैयार कर सकती हैं. इसके लिए दूध, कोको पाउडर, चॉकलेट के टुकड़ों और बर्फ को मिक्सर में डालकर चिल कर लें. आप अगर मिठास और चॉकलेटी फ्लेवर बढ़ाना चाहती हैं, तो इसमे चॉकलेट सीरप मिक्स करें, साथ में हेजलनट डालें. बस तैयार है स्वादिष्ट चॉकलेट मिल्कशेक.

कुकुम्बर मोजिटो

Mood को Refresh करने के लिए कुकुम्बर सबसे बेस्ट है. आप अपने मेहमानों को कुकुम्बर मोजिटो सर्व कर सकते हैं और इसे बनाने की विधि भी बहुत आसान है. बस खीरे के टुकडे, डार्क रम, पुदीना के पत्ते, नींबू का रस, शुगर सीरप. इन सारी चीजों को मिलाकर बर्फ डालकर ठंडा कर लें. बस तैयार है टेस्टी रिफ्रेश मोजिटो ड्रिंक. Also Read – Kitchen Tips : बिना भिगोए भी बन सकते हैं छोले, Follow करें ये टिप्स …

चेरी जिंजर आइस टी

चेरी जिंजर आइस टी को बनाने के लिए जरूरत होगी वनीला शुगर, चिली शुगर, जिंजर जूस, चेरी जूस, लाइम जूस, ग्रेप जूस. किसी जग में सारे जूस को मिक्स कर लें और फ्रिज में ठंडा करें. बस रेडी है आइस टी ड्रिंक.

जलजीरा

खट्टी-मीठी ड्रिंक सर्व करनी है तो जलजीरा भी बेस्ट ऑप्शन है. जीरा के फ्लेवर वाली ये ड्रिंक पाचन के लिए भी अच्छी है. इसे बनाने के लिए जरूरत होगी इमली का पल्प, पुदीना के पत्ते, भुना पिसा जीरा, गुड़, काला नमक, नींबू का रस. सारी चीजों को पानी में मिक्स कर ठंडा कर लें और ठंडा सर्व करें. अगर आप इमली नहीं इस्तेमाल करना चाहते, तो मार्केट में Ready Made जलजीरा पाउडर भी मिलते हैं, आप इसका भी जलजीरा तैयार कर सकते हैं.