रणधीर परमार,छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में महिला की अंधे कत्ल का पुलिस ने 20 दिन बाद खुलासा किया है. हत्यारा कोई और नहीं बल्कि पति ही निकला है. जिसने पत्नी की हत्या कर बदमाशों पर घटना को अंजाम देने की शिकायत पुलिस से की थी. जब पुलिस ने मामले की जांच की, तो पूरे घटनाक्रम से पर्दा उठा.

दरअसल पूरा मामला 6 अक्टूबर की ओरछा रोड थाना के ग्राम कैडी की है, जहां हाइवे पुल के पास मथुरा बाई यादव का नाम का शव बरामद हुआ था. जिसके बाद मृतिका के पति मिजाजी लाल यादव ने शिकायत करते हुए ओरछा रोड थाने में हत्या का मामला दर्ज कराया था. जिसकी पुलिस ने गहराई से जांच पड़ताल की, तो नतीजा ऐसा आया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

MP में दिवाली पर आग का तांडव: जबलपुर में टेंट हाउस के गोडाऊन में लगी भीषण आग, कटनी में युवकों ने पेट्रोल पंप पर खड़ी 2 जेसीबी में लगाई आग

मामला पेचीदा होने के कारण एसपी सचिन शर्मा ने खुद मौके पर पहुंचकर जांच की थी और एसआईटी का गठन करते हुए जांच दल बनाया था. विवेचना के दौरान सम्पूर्ण तथ्यों की सूक्ष्मता से जांच बाद मृतिका के पति मिजाजी के कथनों की तस्दीक की तो मिजाजी पर संदेह पैदा हुआ. तस्दीक में यह पाया गया कि घटना की सूचना फरियादी मिजाजी द्वारा करीब एक घंटे बाद ग्राम कैंडी के ग्रामीणों को दी गई. जब पुलिस द्वारा एक घंटे विलंब से सूचना देने का कारण जानना चाहा गया तो मृतिका का पति मिजाजी घबरा गया.

gwalior news: रेसलर रानी राणा के भाई को गोली मारने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, इधर अस्पताल में नवजात की मौत पर हंगामा, सब इंस्पेक्टर पर लगा आरोप

जब उससे प्रश्न पूछे गए तो बार-बार मृतिका के पति का बयान बदलना सामने आया. एसआईटी टीम की पूछताछ में मिजाजी ने हत्या करना कबूल कर लिया गया. एसपी सचिन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इस अंधे हत्या कांड का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि पति अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था और दूसरा प्रोपर्टी चल अंचल सम्पत्ति को लेकर भी वह पत्नी को रास्ते से हटाना चाहता था. इसलिए उसने घटना के दिन पहले पत्नी को पत्थर पटककर घायल कर दिया और फिर कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus