T20 World Cup 2022 Pak vs Zim: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उलटफेर का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. सुपर-12 मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराया टूर्नामेंट में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है. इस हार से पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल में जाना मुश्किल हो गया है. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 130 रन बनाए और पाकिस्तान को केवल 129 रन बनाने दिया.

पाकिस्तानी गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की जो महज पांच ओवर में आई. हालांकि इसके बाद उन्होंने जल्दी विकेट गंवाए और 10वें ओवर तक टीम का स्कोर 64/3 हो गया. चौथे विकेट के लिए सीन विलियम्स (31) और सिकंदर रजा (9) के बीच 31 रन की साझेदारी हुई.

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को फिर से झटके दिए और उनका स्कोर 95/7 कर दिया. टेल बैट्समैन ने किसी तरह अपनी टीम को 130 रन तक पहुंचाया. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम ने चार विकेट लिए. शादाब खान को भी तीन विकेट मिले.

जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने किया कमाल
स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पावरप्ले में ही बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के विकेट गंवा दिए. आठवें ओवर तक टीम को 36 के स्कोर पर तीसरा झटका भी लगा था. इसके बाद चौथे विकेट के लिए शादाब खान (17) और शान मसूद (44) के बीच 52 रन की साझेदारी हुई.

इस साझेदारी से पाकिस्तान की मैच में वापसी हुई, लेकिन सिकंदर रजा ने शादाब और मसूद को लगातार दो ओवर में आउट कर मैच में उत्साह पैदा कर दिया.

बहुत कम अंतर से तीन विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान पर काफी दबाव था. मोहम्मद नवाज (22) ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट होते ही मैच पर जिम्बाब्वे की पकड़ काफी मजबूत हो गई.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus