रामेश्वर मरकाम. धमतरी. धमतरी पुलिस ने एक अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में कामयाबी हासिल की है. वही पुलिस ने एक युवती की हत्या के मामले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी और कोई नही बल्कि युवती के प्रेमी ही है. जिन्होने चऱित्र शंका के चलते हत्या के वारदात को अंजाम दिया था. बताया जा रहा है कि आरोपी का नाम मोनू खान है जो गाजीपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला है.

फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्जकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. दरअसल बीते 25 अप्रैल को दुगली थाना इलाके के पालवाड़ी गांव के जंगल में एक युवती की सड़ी-गली लाश पेड़ पर लटकती हुई मिली थी. जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी. घटनास्थल में युवती के दोनों हाथ पीछे से बंधे हुए मिले. जिसे देखकर हत्या की आशंका जताई जा रही थी.

वही इस मामले में पुलिस हत्या का मामला दर्जकर तफ्तीश में जुट गई थी. बताया जा रहा है कि मुनईकेरा की रहने वाली टिकेश्वरी नेताम घटना के चार-पांच दिन पहले किसी सहेली से मिलने की बात कहकर घर से निकली हुई थी. लेकिन वह घर वापस नहीं लौटी और 25 अप्रैल को उनका शव पेड़ में लटकी हुई मिली. घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस को पता चला कि मृतिका का किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसके बाद आरोपी युवक को हिरासत में कड़ाई से पूछताछ की गई. जिसमें आरोपी प्रेमी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रेमी साल 2016 में युवती के गांव में हो रहे सड़क निर्माण कार्य में रोलर गाड़ी चलाने का काम कर रहा था. इसी दरम्यान दोनों में जान पहचान हुई और दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गया. जिसके बाद दोनों ने 2017 में मंदिर में शादी कर ली. घटना यानि 18 अप्रेल को आरोपी मोनू खान रायपुर से धमतरी आकर अपने प्रेमिका टिकेश्वरी को फोन किया.

जिस पर प्रेमिका ने बताया कि वह कुकरेल गांव के करीब है. जिसके बाद आरोपी ने उसे रूकने के लिए कहा और खुद वहां पहुंचकर प्रेमिका को अपने साथ बाईक पर बिठाकर पालवाड़ी के जंगल ले गया. जहां आरोपी ने युवती के मोबाईल में व्यस्त रहने पर शक करते हुए नाराजगी जाहिर की और युवती के आनाकानी करने पर दोनो में जमकर विवाद हुआ. बाद इसके तैष में आकर आरोपी मोनू खान ने प्रेमिका की गला दबाकर हत्या कर दिया और प्रेमिका के स्काॅर्फ से गला बांध पेड़ में लटका दिया. बहरहाल पुलिस प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्जकर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.