पुष्पलेश द्विवेदी, सिंगरौली। मप्र के सिंगरौली नगर निगम परिषद की पहली बैठक में जमकर हंगामा हुआ। भारी शोर शराबे के बीच आम आदमी पार्टी की महापौर रानी अग्रवाल और सभी एमआईसी सदस्यों ने सदन का बहिष्कार कर दिया। बीजेपी, कांग्रेस और आप के पार्षद नगर निगम अध्यक्ष देवेश पांडेय के आसंदी तक जा पहुंचे। इस दौरान सदन में बीजेपी विधायक राम लल्लू वैश्य भी मौजूद रहे।

दरअसल, सिंगरौली नगर निगम परिषद की आज पहली बैठक हुई। नगर निगम अध्यक्ष देवेश पांडेय की अध्यक्षता में राष्ट्रगान के बाद बैठक शुरू होते ही शोर शराबा शुरू हो गया। पार्षदों ने महापौर रानी अग्रवाल और उनकी पूरी एमआईसी से सवाल जो परिषद में लगे थे उस पर जवाब तलब करने लगे। इसी बीच काफी नोकझोंक हुई। भाजपा, कांग्रेस के पार्षदो ने महापौर से जवाब तलब करने लगे कि 4 महीने तक परिषद की बैठक क्यों नहीं हुई।

सिंगरौली में बाजार टैक्स को लेकर राजनीतिः निगम अध्यक्ष बोले- शहर के विकास में मेयर बाधक, महापौर, सभापति और विधायक के बीच जुबानी जंग जारी

वहीं चुनाव के समय किये गए घोषणा बाजार बैठकी शुल्क माफी के मुद्दे को महापौर ने आयुक्त द्वारा एजेंडे से बाहर किये जाने की वजह बताई। जवाब से असंतुष्ट होकर पार्षद हंगामा करने लगे और पानी, सड़क, अनियमितता, जैसे मुद्दों पर पूरी एमआईसी को जमकर घेरा। नारेबाजी और हंगामे के बीच महापौर रानी अग्रवाल और उनकी एमआईसी ने सदन का बहिष्कार कर दिया।

कलेक्टर्स-कमिश्नर्स की लापरवाही उजागर: DOPT के पत्र पर 2 साल बाद भी नहीं लिया एक्शन, GAD ने 2 दिन के अंदर मांगा जवाब

दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने पहले से ही बाजार बैठकी शुल्क माफी मुद्दे को परिषद में नहीं भेजे जाने पर नगर निगम प्रशासन का विरोध करते हुए धरने पर बैठे हैं। वहीं महापौर रानी अग्रवाल अपने एमआईसी सदस्यों के साथ नगर निगम के बाहर जमीन पर बैठ गई हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus