शिवम मिश्रा, रायपुर. MD ड्रग्स का सेवन करने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई कार्रवाई की है. जिसमें पुलिस ने बेमेतरा जिले से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शातिर तस्कर मो. आवेश से मिले लिंक के आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है. जिसमें मनोज शुक्ला, नरेंद्र सिंह के कब्जे से पुलिस को 3 पैकेट ड्रग्स मिला है. जानकारी के मुताबिक आरोपी नरेंद्र सिंह ठाकुर, बेमेतरा में सरकारी विभाग में कार्यरत है.

दरअसल, 24.12.2022 को वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एंटी क्राइम और साइबर यूनिट समेत थाना पण्डरी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर थाना पण्डरी क्षेत्रांतर्गत अम्बुजा मॉल के पास एम.डी. ड्रग्स (MD Drugs) के साथ आरोपी प्रखर मारवा, अभय कुमार मिर्चे, मो. आवेश, प्रिया स्वर्णकार और नेहा भगत को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 18 अलग-अलग पैकेट में रखे कुल 6.9 ग्राम एम.डी ड्रग्स (MD Drugs) कीमत लगभग 90,000/- रुपये और एम.डी. ड्रग्स तस्करी में इस्तेमाल एम.जी. ग्लोस्टर और एक्टिवा (लगभग 20,00,000/-) जुमला कीमती 20,90,000/- रुपये जब्त कर आरोपियों के खिलाफ थाना पण्डरी में 21ए नारकोटिक्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों से इस एम.डी. ड्रग्स व्यवसाय में जुड़े अन्य व्यक्तियों के संबंध में पूछताछ करने पर गिरफ्तार आरोपी मो. आवेश द्वारा बताया गया कि उसके द्वारा कुल 07 पैकेट एम.डी. ड्रग्स को बेमेतरा निवासी मनोज शुक्ला और नरेन्द्र सिंह ठाकुर के पास बिक्री किया गया है. जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा मनोज शुक्ला और नरेन्द्र सिंह ठाकुर की पतासाजी कर दोनों को बेमेतरा से पकड़ा गया. पूछताछ में मनोज शुक्ला और नरेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि मो. आवेश से दोनों के द्वारा कुल 07 पैकेट एम.डी. ड्रग्स क्रय किया गया था, जिसमें से उनके द्वारा 04 पैकेट एम.डी. ड्रग्स का उपयोग कर लिया गया और 03 पैकेट अपने पास रखा होना बताया.

आरोपी मनोज शुक्ला और नरेन्द्र सिंह ठाकुर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 03 पैकेट में रखे कुल 0.90 ग्राम एम.डी. ड्रग्स कीमती लगभग 12000 रुपये और 3 मोाबाइल फोन जब्त कर दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.