विक्रम शाह, कुम्हारी. एक दर्दनाक हादसा तब देखने को मिला जब एक युवक की पानी में डूबने से मौत हो गई. इस युवक ने अपने भांजे को बचाने के लिए खुद की जान दाव पर लगा दी. इस दौरान भांजा तो बच गया लेकिन युवक की मौत हो गई.

मामला कुम्हारी के ग्राम पंचायत पहंदा के बंधवा तालाब का है. जहां तालाब में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. मुतक का नाम मोरध्वज ठाकुर है. जो आज अपने भांजे अंकित ठाकुर को लेकर बंधवा तालाब नहलाने ले कर गया था. अंकित अभी पहंदा गर्मी छुट्टी मनाने आया था. उसे नहाते समय अंकित 15 फिट गहरे पानी मे डूबने लगा. उसे बचाने के लिए मोरध्वज ने तालाब में छलाँग लगा दी. जिसे स्वयं तैरने नहीं आता था. लेकिन जैसे तैसे करके मोरध्वज ने अंकित को उछालकर पानी के बारह कर दिया. लेकिन खुद को पानी के बारह नहीं निकाल सका और उसकी मौके पर ही डूबने से मौत हो गई.

तालाब के आसपास नहीं था कोई मौजूद

जिस समय यह घटना घटी उस वक्त तालाब के आसपास कोई नहीं था. फिर भांजे के रोने की आवाज सुनकर तालाब के कुछ दूर बैठे लोग भी तालाब पर पहुंच गये और मोरध्वज का शव बाहर निकाला.

परिजनों और पुलिस को दी सूचना

इसी बीच कुछ लोगों ने मोरध्वज के घर पर घटना की सूचना दी साथ ही इस बात की जानकारी अम्लेस्वर थाना को भी दी. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

परिवार का अंतिम दीपक बुझा

मोरध्वज दो बहन का अकेला भाई था. कुछ वर्ष पहले ही उसके पिता का देहांत हो गया था. उसके बाद बहनों की शादी हो जाने के बाद मां और घर की जिम्मेदारी मोरध्वज के कंधो पर थी. इस घटना के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है वही गावं में भी शोक का माहौल है.