कॉर्न का स्वाद सभी को पसंद आता हैं और इससे बने व्यंजन बेहतरीन जायका देते हैं. अगर आप कॉर्न से बना कुछ स्पेशल बनाने पर विचार कर रहे हैं, तो आज हम लेकर आए हैं, आपके लिए Fried Corn Balls बनाने की रेसिपी. Fried Corn Balls बेहतरीन स्नैक्स साबित होंगे. इसका स्वाद बच्चे हो या बड़े सभी को पसंद आएगा. Read More – CG में विदेश से लाया दुल्हनिया : युवक ने फिलीपींस की लड़की से रचाई शादी, एक ही कंपनी में काम करते हुआ था प्यार …

फ्राइड कॉर्न बॉल्स बनाने की सामग्री

क्रीम स्टाइल स्वीट कॉर्न- 1 किलोग्राम
चीनी- 150 ग्राम
कद्दूकस की हुई गाजर- 200 ग्राम
नमक- स्वादानुसार
ब्रेडक्रंब- 1 किलोग्राम
रिफाइंड ऑइल- आवश्यकतानुसार
नमक- स्वादनुसार
मकई- 1 किलोग्राम
दूध- 2 लीटर
चीज क्यूब्स- 250 ग्राम
मकई का आटा- 300 ग्राम
आटा- 200 ग्राम
पानी- आवश्यकतानुसार

वि​धि

  • सबसे पहले एक ब्लेंडर लें और इसमें मकई, कॉर्न, कॉर्न क्रीम, चीज, पानी, चीनी, दूध, नमक और गाजर डालें और फिर से पूरे मिश्रण को फेंट लें. Read More – देश की पहली इलेक्ट्रिक कार पेश, जानें एक किलोमीटर पर कितना खर्च आएगा …
  • अब एक कड़ाही में रिफाइंड तेल गर्म करें. जब तेल अच्छी तरह गर्म हो जाए तो तैयार मिक्चर को कड़ाही में डालकर मध्यम आंच पर गर्म करें. अब इसमें कॉर्न फ्लोर डालकर इसे एकदम गाढ़ा होने तक पकाते रहें.
  • अब एक ट्रे या प्लेट को थोड़ा-सा घी या बटर लगाकर उसे चिकना कर लें. अब इस ट्रे में पका हुआ मिश्रण फैलाएं. इसे चम्मच की मदद से एकसार कर दें और ठंडा होने पर करीब एक इंच के साइज में पीस काटें.
  • अब एक बड़े कटोरे में मैदा और मकई का आटा मिलाकर पानी की मदद से गाढ़ा घोल तैयार कर लें. एक हैवी बॉटम की कड़ाही लें और उसमें डीप फ्राई करने के हिसाब से रिफाइंड डालकर गर्म करें.
  • अब कॉर्न मिक्चर के काटे गए एक-एक पीस को उठाएं, मैदा और मकई के आटे में डिप करके मध्यम आंच पर डीप फ्राई करें. जब सभी पीस फाई हो जाएं तो Fried Corn Balls को गर्मागर्म सॉस या चटनी के साथ सर्व करें.