कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। ग्वालियर-चंबल अंचल की सियासत में चुनाव से पहले रामायण और महाभारत के किरदारों की एंट्री हो गई है। कांग्रेस-बीजेपी (Congress, BJP) के दिग्गज बयानों में एक-दूसरे की तुलना राम, कंस और हनुमान से कर रहे हैं। एमपी के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कमलनाथ को कंस, सिंधिया की तुलना भगवान राम से और खुद को उनका भक्त हनुमान बता रहे हैं। सिसोदिया के इस बयान से तमतमाए नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने खुद को भगवान राम का असली वंशज बता दिया। गोविंद सिंह ने सिंधिया से ज्यादा खुद को राम का हितेषी बताया।

दरअसल, मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने गुना में विकास यात्रा की सभा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को राम कहा था और खुद को हनुमान बताया था, सिसोदिया ने कहा कि “महाराज जब कांग्रेस की सरकार थी तब आप के प्रयास से मैं मंत्री बना था, कमलनाथ ने मेरे साथ जो अत्याचार किया था वह आप से छुपा नहीं है। कमलनाथ ने ये अत्याचार मुझ पर नहीं मेरी जनता पर किया था महाराज… जब से आप BJP में आए और आपने मुझे पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री का कार्यभार सौंपा है। आज मैं कह सकता हूं कि मेरे राम ने जो काम बताए थे वह समस्त कार्य उनके हनुमान ने डंके की चोंट पर करके दिखाएं हैं। आपने जो इस क्षेत्र के लिए किया है उसको आजीवन भुलाया नहीं जा सकता। कोई कुछ भी कर ले राम-राम ही रहेगा…कंस कभी राम बन नहीं सकता है।

MP पुलिस के ऊपर करोड़ों की उधारी: पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए बजट का अभाव, थम सकते हैं POLICE की गाड़ियों के पहिए

नेता प्रतिपक्ष ने किया पलटवार

पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया द्वारा कमलनाथ को कंस और सिंधिया को राम बताने पर नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने पलटवार किया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र में जनता के चुने हुए प्रतिनिधि इस तरह निम्न स्तर की बयानबाजी करे तो ये प्रजातंत्र के लिए उचित नहीं है। डॉ गोविंद सिंह ने दावा किया कि भगवान राम के वंशज हम हैं। भगवान राम हमारे वंश के हैं, वो सूर्यवंशी थे, हम सूर्यवंशी हैं। तो सिंधिया राम के हितैषी हुए कि हम लोग ज्यादा हितैषी हैं।

MP BIG NEWS: नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार सुनीता शिजू बहाल, फर्जी तरीके से कॉलेजों को मान्यता देने के लगे थे आरोप

मिशन 2023 की लड़ाई भले ही बीजेपी और कांग्रेस के बीच हो.. लेकिन ग्वालियर चंबल अंचल में यह लड़ाई कमलनाथ और सिंधिया के बीच है। यही वजह है कि बीजेपी और सिंधिया समर्थक सीधे कमलनाथ को टारगेट कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस के निशाने पर भी भाजपा से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus