मनोज उपाध्याय,मुरैना/शरद पाठक,छिंदवाड़ा/न्यामुद्दीन अली,अनूपपुर। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के पोरसा क्षेत्र से एक सड़क हादसा हुआ है। जहां इंटर का पेपर देने जा रहे भाई-बहन को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। वहीं दूसरी घटना छिंदवाड़ा जिले से है। जहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक से आग लग गई। जिससे चालक को कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। तीसरी घटना अनूपपुर से हैं, जहां वन विभाग के फेंसिंग कार्य में लगे ट्रैक्टर में आग लग गई। जिससे ट्रैक्टर जलकर खाक हो गया।

पेपर के प्रेशर में हारी जिंदगी! 10वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परीक्षा देने के बाद से डिप्रेशन में थी, मप्र में एक सप्ताह में तीसरी घटना

मुरैना में भाई-बहन को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर   

मुरैना जिले के पोरसा क्षेत्र में इंटर का पेपर दिलाने आ रहे भाई-बहन को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए है। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल मुरैना रेफर किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक ढका गांव निवासी मनोज सिंह तोमर अपनी 17 वर्षीय बहन राखी तोमर को इंटर का पेपर पोरसा न्यू कल्चर स्कूल में दिलाने के लिए लेकर आ रहे थे।

MURAINA

जैसे ही दोनों भाई-बहन बाइक से निवाजी पुरा गांव के पास पहुंचे अचानक किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। जिससे दोनों भाई-बहन रोड पर उछलकर दूर जा गिरे। हादसे में दोनों भाई-बहन के सिर, शरीर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई है। जब ग्रामीणों ने देखा तो तत्काल पहचान कर घायलों के परिजनों को सूचना दी। तत्काल घायलों के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों घायलों को पोरसा स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। जहां  डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद  गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। 

‘उड़ता भोपाल’: कुरियर से राजधानी में हो रही ड्रग्स की तस्करी, नशे की खेप रोकने पुलिस ने बनाई नई प्लानिंग, जानिए कैसे हुआ खुलासा ?

छिंदवाड़ा में इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अचानक लगी आग 

वहीं दूसरी घटना प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले से सामने आई है। जहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अचानक से आग लग गई। आग लगते ही चालक ने किसी तरह स्कूटर रोककर अपनी जान बचाई। दरअसल सिवनी रोड स्थित रामगढ़ी पेट्रोल पंप के पास आज एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक आग लग गई। पास में मौजूद पेट्रोल पंप कर्मियों द्वारा अग्निशामक यंत्रों की मदद से आग बुझाने का काफी प्रयास किया, फिर भी इलेक्ट्रिक स्कूटर जलकर भस्म हो गई। हालांकि ये बात अच्छी रही कि हादसे में स्कूटी सवार शख्स की जान बच गई। 

अनूपपुर जिले के वन विभाग के फेंसिंग कार्य में लगे ट्रैक्टर में आग लग गई। देखते ही देखते ट्रैक्टर जलकर खाक हो गया. ट्रैक्टर में लगी आग के चपेट में आने से पेड़ों में भी आग लग गई। आग की चपेट में आने से कई बेशकीमती पेड़ जल गए।अज्ञात शरारती तत्वों ने ट्रैक्टर में आग लगाई होगी ऐसी आशंका जताई जा रही है। वन विभाग के अधिकारियों ने बिजुरी थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। वन परिक्षेत्र बिजरी अन्तर्गत थांगनाव बीट के थांगनाव चौकी के पीछे की घटना है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus