राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) से पहले बीजेपी में सत्ता और संगठन के बीच तालमेल ठीक नहीं हुआ, तो सब कुछ बदल जाएगा। बीजेपी संगठन ने मंत्रियों के व्यवहार पर नाराजगी जताई है। राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने कहा कि मंत्री कार्यकर्ताओं को अपने दौरों की जानकारी नहीं दे रहे है। चुनाव से पहले तालमेल सुधारने के लिए नसीहत दी गई है।

दरअसल, मंत्रियों के कामकाज को लेकर जिला इकाइयों से मिली शिकायतों के बाद भाजपा ने रविवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई। इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिव प्रकाश, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हितानंद शर्मा शामिल हुए।

MP में सवाल-जवाब पर सियासत जारी: CM शिवराज ने कमलनाथ से फिर पूछा- बहनों को 1 हजार देना क्यों बंद किया, अब 18 हजार कैसे दोगे ?

बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक में संगठन ने मंत्रियों के व्यवहार पर नाखुशी जाहिर की है। राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री ने कहा कार्यकर्ताओं के दम पर सरकार बनी है। मंत्री कार्यकर्ताओं को अपने दौरों की जानकारी नहीं दे रहे है। उन्होंने मंत्रियों को चुनाव से पहले तालमेल सुधारने के लिए नसीहत दी है।

संगठन ने दिया तालमेल का फॉर्मूला

मिशन 2023 के लिए बीजेपी संगठन में तालमेल का फॉर्मूला दिया है। संगठन से तालमेल मजबूत नहीं हुआ तो प्रभार वाले जिले बदले जाएंगे। वहीं कार्यकर्ताओं से तालमेल ठीक नहीं हुआ तो टिकट भी कट सकता है। तालमेल की समीक्षा के लिए हर महीने सत्ता और संगठन की बैठक होगी।

MP में टैबलेट पर सियासतः नेता प्रतिपक्ष और कमलनाथ के बाद पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने लौटाया Tablet

संगठन सर्वोपरि- ऊर्जा मंत्री

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradhuman Singh Tomar) ने कहा कि संगठन सर्वोपरि है। संगठन के निर्देश का पालन करना सभी का दायित्व है। यह दायित्व कार्यकर्ताओं के साथ मंत्रियों का भी है। कार्यकर्ताओं और संगठन के साथ मंत्रियों का तालमेल है, जिसे अब और बढ़ाया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus