मोसीम तड़वी, बुरहानपुर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर जिले (Burhanpur District) के नेपानगर में अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने गई वन विभाग और पुलिस की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया था। अब इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नामजद 11 और 150 से अधिक अन्य अतिक्रमणकारियों पर 307 समेत कई धाराओं में मामला दर्ज किया है। हमले का वीडियो भी सामने आया है। एसपी राहुल लोढ़ा ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम भी गठित कर दी है। 

MP: प्रभारी तहसीलदार के आवास में दिनदहाड़े 1 लाख की चोरी, इस एक गलती से सलाखों के पीछे पहुंचा आरोपी

जिले के नेपानगर स्थित नावरा वन परिक्षेत्र के ग्राम घाघरला में 11 मार्च को अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने गई वन विभाग और पुलिस टीम पर तीर व गोफन से अचानक से हमला कर दिया गया था। इस दौरान तिक्रमणकारियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ भी की थी। इस हमले में 14 से अधिक वनकर्मी, पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल हुए थे। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।वहीं घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई थी। 

MP: अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने गई पुलिस और वनकर्मियों पर हमला, कई वाहनों में की तोड़फोड़, 14 से अधिक घायल, धारा 144 लागू, खुले में पेट्रोल बेचने पर भी लगाई पाबंदी

घटना की सूचना मिलते ही एसपी राहुल लोढ़ा और अन्य पुलिस अफसर घाघरला गांव पहुंचे थे। जहां ग्रामीणों ने उन्हें बंधक जैसी स्थिति में रखा। लोहे का गेट बंद कर बाहर डेरा जमा लिया था। ग्रामीण अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने की मांग कर रहे थे। वहीं इस हमले के बाद जिला प्रशासन ने नेपानगर क्षेत्र में धारा 144 लागू की थी। ग्राम घाघरला क्षेत्र अंतर्गत 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का समूह बिना सक्षम दंडाधिकारी के अनुमति के एकत्रित नहीं हो सकेंगे।

भू-माफिया चंपू उर्फ रितेश अजमेरा पर प्रशासन का शिकंजा: हाईकोर्ट से जमानत निरस्त करने की मांग, 20 से ज्यादा मामले हैं दर्ज

इस मामले में वन विभाग प्रमुख डीएफओ अनुपम शर्मा के कहा कि गांव में अतिक्रमणकारियों की घुसपैठ की सूचना के बाद भी समय पर पुलिस और जिला प्रशासन का सहयोग नहीं मिला। एसपी कलेक्टर विभाग के दल पर हमले के बाद घटनास्थल पर आए। जबकि वनमण्डलाधिकारी पूरे समय मौके पर मौजूद रहे। डीएफओ अनुपम शर्मा ने बुरहानपुर फॉरेस्ट न्यूज व्हाट्सएप ग्रुप में सार्वजनिक बयान जारी कर सूचना दी थी। उन्होंने सार्वजनिक बयान में कहा कि घाघरला के ग्रामीणों को बचाने गए वन अमले पर 300 अतिक्रमणकारियों ने हमला किया।

बहरहाल इस पूरे मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 11 नामजद समेत 100-150 अन्य अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज की आरोपियों की धर-पकड़ के लिए टीम गठित कर मामले की जांच कर रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus