प्रयागराज. सपा नेता आजम खान से जुड़ी बड़ी खबर है. जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित रामपुर पब्लिक स्कूल को सील करने के खिलाफ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. जिस पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई नहीं हो सकी. कोर्ट अब कल यानि गुरुवार को मामले की सुनवाई करेगा.

हाईकोर्ट में याचिका RPS प्रिंसिपल की ओर से दाखिल की गई है. प्रशासन ने प्रबंधन को 16 फरवरी को नोटिस भेजा था. 15 दिनों के भीतर परिसर खाली करने को कहा था. रामपुर पब्लिक स्कूल जौहर ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा था. जिला प्रशासन ने स्कूल की सीलिंग की कार्रवाई की. कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. जौहर शोध संस्थान के भवन को लीज पर दिया गया था.

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद को बताया शूद्र, मायावती पर भी साधा निशाना

जौहर ट्रस्ट को 100 रुपए सालाना की दर से लीज पर दिया था. जौहर शोध संस्थान 33 साल के लिए लीज पर दिया गया था. लीज को प्रदेश सरकार ने कैबिनेट में समाप्त कर दिया था. भवन को अब जिला अस्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के सुपुर्द कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, थाने में मचा हड़कंप

वहीं स्कूल प्रधानाचार्य का आरोप है कि बच्चों की परीक्षा और नोटिस अवधि खत्म होने से पहले ही भवन को सील कर दिया गया. बताया जा रहा है कि लीज के समय इस जमीन पर मौलाना मोहम्मद अली जौहर प्रशिक्षण व शोध संस्थान के संचालन की योजना बताई गई थी.