गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां दहेज के लिए 19 साल की एक युवती को जानवरों की तरह दांतों के काटा गया और उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. इसी दौरान पिटाई के वक़्त अपनी जान बचाने के लिए वह घर की छत से सरकारी स्कूल की छत पर कूद गई. स्कूल स्टाफ ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी. इसके बाद महिला को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया. महिला की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर के आधार पर पुलिस ने पति और सास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें: हड़ताली बिजली कर्मचारियों को वारंट जारी, हाईकोर्ट ने तत्काल बिजली बहाल करने का दिए निर्देश

दरअसल, पूरा मामला गाजियाबाद के कैला भट्ठा इलाके का है. जहां 3 महीने पहले ही हुई थी शादी. जहां दिल्ली की रहने वाली इकरा की शादी दो माह पहले यूसुफ से हुई. दोनों ने इस्लाम धर्म के अनुसार निकाह नहीं किया बल्कि, सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी का पंजीकरण कराया था. तभी से वह साथ रह रहे थे.

इसे भी पढ़ें: मेडिकल कॉलेज में नहीं मिला शव वाहन, बाइक पर बच्ची के शव ले गया पिता

पीड़िता इकरा ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए उसका उत्पीड़न किया जाने लगा था. पति ने अपने बड़े भाई के साथ रहने का दबाव बनाया. इनकार करने पर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. दो दिन पहले वह किसी तरह से ससुराल से छत के रास्ते भाग गई.

इसे भी पढ़ें: BJP नेता और उनकी पत्नी ने खाई कीटनाशक दवाई, हालत गंभीर

वह कई घरों की छत कूदते हुए आखिरकार कैला भट्ठा इलाके के एक सरकारी स्कूल की छत पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक मूल रूप से दिल्ली में रहने वाला एक परिवार मजदूरी करता है. इस परिवार की 18 साल की इकरा की शादी 3 महीने पहले गाजियाबाद में नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित कैला भट्ठा के रहने वाले 23 साल के यूसुफ से हुई.

नवीनतम खबरें –

इसे भी पढ़ें :