अमित पांडेय, सीधी। नगरपालिका द्वारा स्वच्छता की पाठशाला लगाकर सफाई स्टाफ और पार्षदों को जानकारी दी गई। पाठशाला में सफाई कर्मियों को गीला व सूखा कचरा सहित नगर को स्वच्छ बनाये रखने के टिप्स दिए गए। पाठशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से सफाई की बारीकी और तकनीकी जानकारी दी गई। पाठशाला में वीडियो दिखाकर बड़े शहरों की सफाई व्यवस्था से भी अवगत कराया गया।

सीधी नगरपालिका में 24 वार्ड है जहां सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। लोगों की मानें तो शहर की सफाई व्यवस्था नाकाफी है। नगर सरकार द्वारा रोजाना वार्डों की सफाई में झाड़ू तो लगाई जाती है लेकिन कचरा गाड़ी नहीं पहुंचती है, जिससे लोगों के घरों के सामने कचरों का ढेर लगा रहता है। पिछले दिनों वार्ड 19 की बीजेपी पार्षद पूनम सोनी वार्ड से कचरा उठाने की मांग को लेकर पालिका में धरना दिया था। नगर परिषद को टोकरी में कचरा का तोहफा देकर विरोध जताया था।
वहीं इस मामले में अधिकारियों व अध्यक्ष की राय अलग अलग है।

Read More: BHOPAL: बोरवेल में बच्चों के गिरने की बढ़ती घटना के बाद जागा प्रशासन, कलेक्टर का बड़ा फैसला, अब ऐसे लोगों पर होगी सीधे FIR

मामले में अध्यक्ष काजल वर्मा ने जबाब देने के बजाय CMO पर पल्ला झाड़ दिया। वहीं CMO मधुसूदन श्रीवास्तव का जबाब भी गोल मोल रहा। उनकी मानें तो लापरवाह सफाई इंचार्ज को बदल कर दूसरे व्यक्ति को इंचार्ज बनाया गया है। उन्होंने दावा किया कुछ दिन में सफाई व्यवस्था सही हो जाएगी। वहीं वार्ड 19 पार्षद की मानें तो सफाई कर्मियों को स्वछता का पाठ पढ़ाने से पहले खुद इनको पढ़ना चाहिए। नगरपालिका में कचरे का अंबार लगा हुआ है, चारों ओर गंदगी फैली हुई है। नालियां बजबजा रही है।

Read More: हाथ में फसल लेकर मप्र विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी: गांधी प्रतिमा के सामने बैठे, कहा- किसानों के हित में जल्द फैसला ले सरकार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus