लखनऊ. आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है. चैत्र नवरात्रि के पहले दिन यानी चैत्र शुक्ल प्रतिपदा तिथि पर घर-घर में घटस्थापना की जाती है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर नवरात्रि सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है.

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”जगज्जननी माँ दुर्गा की आराधना व उपासना के महापर्व ‘चैत्र नवरात्र’ की सभी श्रद्धालुओं एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! माँ अंबे की कृपा संपूर्ण सृष्टि पर बनी रहे। शक्ति स्वरूपा माता जगदंबा की अनुकंपा से सभी का जीवन सुख, शांति एवं आरोग्यता से परिपूर्ण हो.”

इसे भी पढ़ें: राजयोग के साथ हो रही है हिंदू नववर्ष की शुरुआत, विक्रम संवत 2080 में कई राजयोगों का होगा निर्माण …

इसके अलावा सीएम योगी ने हिंदू नववर्ष की भी सभी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. सीएम योगी ने कहा, ”नव संवत्सर, विक्रम संवत-2080 की सभी प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि यह नव वर्ष नई चेतना, नई उमंग के साथ सभी के जीवन को सुख, समृद्धि एवं आरोग्यता से अभिसिंचित करें.”

इसे भी पढ़ें: Today’s Recipe : घर पर बनाएं लाजवाब स्वाद वाले पंजाबी दम आलू, यहां जानिए इसकी रेसिपी …

बता दें कि आज से पूरे नौ दिन तक देवी के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना होती है. नवरात्रि में जो इंसान देवी मां की सच्चे मन से आराधना करता है, उसे मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.