अमृतांशी जोशी/ शब्बीर अहमद, भोपाल। देश के कुछ राज्यों में रामनवमी (Ram Navami) के दिन हुई हिंसा के बाद भोपाल प्रशासन ने शहर के काजी कैंप रूट पर हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) पर निकलने वाली शोभायात्रा की इजाजत नहीं दी है। जिससे हिंदू संगठनों में नाराजगी व्याप्त है। शोभायात्रा की इजाजत ना देने पर मध्य प्रदेश के बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया ने भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हिंदू शोभायात्रा को अल्पसंख्यक बस्ती से इजाजत नहीं मिली तो मोहर्रम और ताज़ियों को भी हिंदू बस्तियों से जाने की इजाज़त नहीं मिलनी चाहिए।

जाको राखे साइयां मार सके न कोय: बुजुर्ग के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन, खरोच तक नहीं आई, देखें ये हैरान करने वाला VIDEO

बीजेपी नेता व पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- किसी भी राज्य का प्रशासन यदि हनुमान जयंती की शोभा यात्राओं को अल्पसंख्यक बस्तियों से जाने की इज़ाजत नहीं दे रहा है तो फिर वह यह भी तय करे कि मोहर्रम और ताजियों के जुलूस हिंदू बस्तियों या बाज़ारों से निकालने की इजाज़त नहीं दी जाएगी। क़ानून और नियमों की कसौटी दोहरी नहीं हो सकती।

MP में SP ने मंत्री के बेटे को कॉलर पकड़कर सीएम के मंच से उतारा VIDEO: पुलिस पर जनप्रतिनिधियों से अभद्रता करने के आरोप, शाह बोले- सुधर जाओ

दरअसल, ओल्ड भोपाल में बीते 15 साल से शोभा यात्रा निकली जा रही है। यह यात्रा श्री शिव बाबा धार्मिक सांस्कृतिक सेवा समिति के द्वारा निकाली जाती है, जो खेड़ापति हनुमान मंदिर छोला से डीआईजी बंगला चौराहा, काजी कैंप, सिंधी कॉलोनी चौराहे से होते हुए हनुमान मंदिर, उदासीन अखाड़ा पुतली घर पर यात्रा का समापन होता है, लेकिन इस बार काजी कैंप रूट पर पुलिस ने यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। जिससे बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया ने ट्वीट कर नाराजगी जताई है।

वहीं शिव बाबा धार्मिक सांस्कृतिक सेवा समिति के अध्यक्ष मुकुल राठौर ने कहा कि पुलिस ने इंटेलिजेंस की रिपोर्ट का हवाला देते हुए यात्रा की अनुमति देने से इनकार किया है। जबकि पिछले कई सालों से हम जुलूस निकालते आ रहे हैं। मुकुल राठौर ने कहा कि हम हिंदुस्तान में रह रहे है, न कि पाकिस्तान में। अनुमति मिलनी चाहिए।

पूर्व CM के दंगे वाले बयान पर मंत्री का पलटवार: उषा ठाकुर ने कहा- ‘जाकी रही भावना जैसी प्रभु मूरत देखी तिन तैसी’ ये लोग दंगे कराते आ रहे, इसलिए उन्हें यही नजर आता है

यहां डिजिटल इंडिया फेल: गांव में नेटवर्क की समस्या, पहाड़ में कैंप लगाकर भरे जा रहे ‘लाडली बहना योजना’ के फॉर्म

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus