मनोज उपाध्याय, मुरैना। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Morena) में हुए गोलीकांड के बाद का एक वीडियो (Video) सामने है। गोली लगने के बाद सिहोनिया थाने में जाकर फरियादी ने गुहार लगाई थी। मृतक के परिजन पुलिस थाने में गुहार लगाते रहे, लेकिन पुलिसकर्मी का दिल नहीं पसीजा। पुलिसकर्मी वीडियो में कहते दिखाई दे रहे हैं कि जितने भी मर रहे हैं उनको मर जाने दो थाने में स्टाफ नहीं है। घटना के बहुत देर बाद फोर्स इकट्ठा हुआ और 1 घंटे बाद गांव पहुंचा।

इधर, परिजनों ने मृतकों का अब तक अंतिम संस्कार नहीं किया। परिजनों की मांग है कि सरकार मृतकों के बच्चों का भरण पोषण से लेकर पढ़ाई तक का जिम्मा उठाए। हत्या के आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर चलाया जाए। हालांकि पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया, अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

मुरैना गोलीकांड को लेकर DGP नाराज: अधिकारियों से मांगी विस्तृत रिपोर्ट, आरोपियों और रिश्तेदारों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने के दिए निर्देश, इधर कांग्रेस MLA ने CM से मांगा इस्तीफा

दरअसल, शुक्रवार को मुरैना जिले के लेपागांव में जमीन विवाद में दो परिवारों के बीच झगड़ा हुआ था, जो बाद में खूनी संघर्ष में बदल गया। बताया गया है कि दोनों परिवारों में पुरानी रंजिश चल रही थी। करीब 6 साल पहले भी दोनों परिवारों में झगड़ा हुआ था और इसी तरह गोलियां चली थीं। उस समय भी कुछ लोगों की मौत हो गई थी। ताजा गोलीकांड में भी अभी तक 6 लोगों की जान चली गई है। दिनांक 5/5/23 को थाना सिहोनियां पर सुबह करीब 10-10.30 बजे सूचना मिली कि ग्राम लेपा में गोली चली है।

इसी सूचना पर थाना प्रभारी सिहोनियां फोर्स के साथ ग्राम लेपा पहुंची जहां पता चला कि गजेन्द्र सिंह तोमर, वीरभान सिंह तोमर के परिवारों में वर्ष 2013 में घूरे की जगह की रंजिश पर से झगडा हुआ था उसी रंजिश पर से गजेन्द्र सिंह के परिवार पर आरोपी पक्ष वीरभान सिंह एवं सोवरन सिंह के लडके भूपेन्द्र अजीत व अन्य के द्वारा बंदूककट्टों एवं लाठी डंडो से सुबह करीब 09.30 बजे गजेद्र सिंह के परिवारवालों के गांव में आने पर अचानक हमला कर दिया।

मुरैना गोलीकांड: मृतकों के परिजनों ने लगाए संगीन आरोप, कहा- पुलिस की लापरवाही से गई 6 लोगों की जान 

जिसमें गजेन्द्र सिंह, उसका लड़का सत्यप्रकाश तोमर, संजू तोमर तीनों की गोली लगने से मौके पर मौत हो गई। इसके अलावा घटना में गजेन्द्र सिंह की बहू केशकली, पत्नी वीरेन्द्र सिंह, बबली पत्नी नरेन्द्र सिंह, मधू पत्नी सुनी सिंह तोमर को भी गोली लगने से इन्हें तत्काल पुलिस द्वारा अस्पताल लेकर इलाज के लिए पहुंचाया गया उनकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus