अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम राइज स्कूल (CM Rise School) में प्राचार्य ही यूनिफॉर्म (Uniform) बेचेंगे। कक्षा पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक छात्रों को गणवेश प्रदाय करने के लिए राशि प्रावधान है, लेकिन 9वीं से बारहवीं तक विद्यार्थियों को राशि प्रावधान नहीं है। इसी लिए गणवेश का मूल्य पालकों से ही लिया जाएगा। राशि प्राचार्य पालकों से लेंगे। 9वीं से 12वीं तक बालिकाओं के लिए दो जोड़ी गणवेश 1530 रुपये रहेगा। बालकों के लिए दो जोड़ी गणवेश 1070 रुपये में मिलेंगे। सीएम राइज विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए गणवेश की डिजाइन राष्ट्रीय डिजाइन संस्था ने तैयार की है।

लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किया आदेश

आदेश में लिखा- सीएम राइज विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए गणवेश की डिजाइन राष्ट्रीय डिजाइन संस्थान द्वारा तैयार किया गया है। कक्षा पहली से कक्षा आठवीं तक अध्ययनरत विद्यार्थियों को गणवेश प्रदाय करने के लिए शासन द्वारा राशि प्रावधानित है, लेकिन कक्षा 9वीं से बारहवीं तक विद्यार्थियों को गणवेश प्रदाय करने के लिए शासन द्वारा राशि का प्रावधान नहीं है। इसलिए गणवेश का मूल्य पालकों से लिया जाना है। यह राशि प्राचार्य द्वारा पालकों से ली जाएगी।

पूरा थाना सस्पेंड, बर्खास्त, FIR होगी: मंत्री कमल पटेल का ऑन द स्पॉट फैसला, जानिए क्या है पूरा मामला ?

निविदा की प्राप्त न्यूनतम दरों के अनुसार कक्षा 9वीं से 12वीं तक अध्ययनरत बालिकाओं के लिये दो जोड़ी गणवेश के लिए मूल्य रुपये 1530/- एवं बालकों के लिये दो जोड़ी गणवेश के लिए मूल्य रुपये 1070/- है। निविदाकर्ता को गणवेश का भुगतान राज्यस्तर से विद्यालयों को जारी की जाने वाली स्कूलग्रांट से किया जाएगा। प्राचार्य पालकों से प्राप्त गणवेश के मूल्य की राशि स्कूल ग्रांट से होने वाले कार्यों कते लिए व्यय कर सकेंगे इस संबंध में पालको को सूचित करें।

सुप्रीम कोर्ट ने MP सरकार और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से मांगा जवाब: OBC महासभा ने याचिका में लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला ?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus