इस्लामाबाद। पाकिस्तान इन दिनों अपने 76 सालों के इतिहास में सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. सरकार इधर आर्थिक मोर्चे पर संघर्ष कर रही है, तो दूसरी ओर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सरकार के साथ-साथ पाकिस्तान को एकजुट रखने में अहम भूमिका अदा करने वाली सेना की लानत-मलामत करने में लगे हैं. ऐसे में इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पाकिस्तान की आवाम के लिए ऐसे शब्द का प्रयोग किया, जिसका जिक्र हम पोर्टल में भी नहीं कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री रहते हुए तमाम तरह के भ्रष्टाचार के मामलों में फंसे इमरान खान को बीते दिनों इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पेशी से पहले पाकिस्तान रेंजर्स ने गिरफ्तार कर लिया था. इमरान खान की गिरफ्तारी से बौराए उनके समर्थकों ने पाकिस्तान को आग के हवाले कर दिया था. जगह-जगह से आगजनी की खबरों के बीच मामले की सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए इमरान खान को एक घंटे के भीतर अदालत में पेश करने का आदेश दिया था. इमरान खान के अदालत में पेश होने के चंद घंटों बाद रिहा कर दिया.

इस मामले में सियासत चल ही रही थी कि अगले दिन सुनवाई में इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान को सभी मामलों में जमानत देते हुए गिरफ्तारी पर रोक तक लगा दी. अदालत से मिली राहत का पूरा फायदा उठाते हुए इमरान खान ने अबकी बार सीधे सेना प्रमुख असीम मुनीर पर व्यक्तिगत हमला बोल दिया है. अदालत के फैसले के बाद राष्ट्र के नाम अपने संदेश में इमरान खान ने एक बार फिर सेना प्रमुख पर हमला बोलते हुए पाकिस्तानियों के लिए चु*** शब्द का इस्तेमाल किया. एक पूर्व राष्ट्र प्रमुख राष्ट्र के नाम अपने उद्बोधन में जनता के लिए ऐसे शब्द का प्रयोग करे… यह केवल पाकिस्तान में ही हो सकता है.

ताजातरीन खबरें –

इसे भी पढ़ें –